Universe TV
हर खबर पर पैनी नजर

बिहार एसटीएफ के साथ मुठभेड़ में मारा गया माओवादी, एके47 बरामद

- Sponsored -

- Sponsored -


पुलिस अधिकारियों ने रविवार को कहा कि राज्य की राजधानी पटना से लगभग 147 किलोमीटर दूर स्थित बिहार के लखीसारी जिले में विशेष कार्य बल (एसटीएफ) के साथ मुठभेड़ में एक माओवादी मारा गया।मुठभेड़ रात करीब 10 बजे पीड़ी बाजार थाने के जंगल और पहाड़ी इलाकों में हुई।पुलिस ने कहा कि मारे गए माओवादी की पहचान प्रमोद कोड़ा के रूप में हुई है, जिसका शव रविवार सुबह लाठिया पहाड़ी से एके 47 राइफल के साथ बरामद किया गया था।अतिरिक्त महानिदेशक (ऑपरेशन) सुशील एम खोपड़े ने कहा कि लखीसराय पुलिस ने एक पीडीएस (सार्वजनिक वितरण प्रणाली) डीलर के बेटे का अपहरण करने के बाद भगतपुर के वन क्षेत्र में कुछ माओवादियों के छिपे होने की सूचना के बाद तलाशी और बचाव अभियान शुरू किया।

खोपड़े ने कहा, “रात के करीब 10 बजे, एसटीएफ की टीम माओवादियों द्वारा भारी गोलीबारी की चपेट में आ गई और आत्मरक्षा में गोली चलाई।” करीब डेढ़ घंटे तक चली गोलीबारी में एक माओवादी मारा गया। जिसके बाद विद्रोही जंगल की ओर भाग निकले। अधिकारी ने बताया कि अपहृत व्यक्ति का पता लगाने के लिए इलाके में तलाशी अभियान तेज कर दिया गया है। लखीसराय के पुलिस प्रमुख (एसपी) सुशील कुमार ने कहा कि घटनास्थल पर मिले खून के धब्बे संकेत देते हैं कि कई अन्य माओवादी या तो घायल हो गए या आमने-सामने हो गए, लेकिन उनके सहयोगी उन्हें जंगल के अंदर खींचने में कामयाब रहे होंगे।

इससे पहले 11 फरवरी को लखीसराय जिले में एसएसबी (सशस्त्र सीमा बल) के साथ मुठभेड़ में एक माओवादी मारा गया था।खोपड़े के अनुसार, पिछले 10 महीनों में माओवादियों के साथ यह तीसरी मुठभेड़ थी, इस दौरान अब तक छह माओवादी मारे गए हैं।गया जिले के डुमरिया थाना क्षेत्र के चकरबंधा हिल में 16 मार्च को सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में चार माओवादियों को मार गिराया था।


- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

Comments are closed.