Universe TV
हर खबर पर पैनी नजर

लखनऊ एयरपोर्ट पर धरने में बैठे राहुल गांधी, कहा सरकार कुछ बदमाशी करना चाहती है

- Sponsored -

- Sponsored -


लखीमपुर हिंसा मामले ने अब राजनीति मोड़ ले लिया हैं । विपक्ष हिंसा में जान गवा बैठे किसानों के परिवार वालों से मिलने लखीमपुर जाने की तैयारी कर रही है । तो वही यूपी सरकार ने भी इस मामले में एक बड़ा फैसला लेते हुए ये कहा है की सिर्फ एक पार्टी से 5-5 नेताओं का डेलिगेशन ही लखीमपुर जा सकेगा।

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी और पंजाब के मुख्यमंत्री भी इस मामले में पीड़ित के परिवार वालो से मिलने लखनऊ पहुंच गए है लेकिन उन्होंने ये आरोप लगाया है की उनको अपनी गाड़ी से आगे नहीं जाने दिया जा रहा है। उसके बाद राहुल गांधी एयरपोर्ट पर ही धरने पर बैठ गए हैं। राहुल ने कहा है कि वह अपनी गाड़ी से ही आगे जाना चाहते हैं, लेकिन इसकी इजाजत नहीं दी जा रही। राहुल ने योगी सरकार पर निशाना साधा कि यह कैसी परमिशन है? दरअसल, फोर्स का कहना है कि लखीमपुर जाने के लिए प्रशासन ने जो एस्कोर्ट और रास्ता तय किया है उससे ही जाना होगा। लेकिन राहुल इसपर राजी नहीं हैं।

उन्होंने पुलिस के गाड़ी से जाने से भी मना कर दिया। उन्होंने कहा, ‘हमें अपनी गाड़ी में लखीमपुर खीरी जाना है। ये चाहते हैं कि हम इनके साथ इनकी गाड़ी में जाएं। देश का नागरिक हूं आप मुझे क्यों नहीं जाने दे रहे हैं? पहले इन्होंने कहा कि आप अपनी गाड़ी में जा सकते हैं, अब बोल रहे हैं कि आप पुलिस की गाड़ी में जाएंगे। उन्होंने सरकार पर आरोप लगाया की ‘सरकार कुछ बदमाशी करना चाहती है, मुझे नहीं पता क्या लेकिन इनका कुछ प्लान है। ये मुझे कैदी की तरह पुलिस की गाड़ी में लेकर जाना चाहते हैं।’
काफी गहमा गहमी के बाद राहुल गांधी इजाजत दे दी गई जिसमे बाद वो एयरपोर्ट से निकल जाए।

वही दूसरी तरफ प्रियंका वाड्रा को 2 दिन की हिरासत के बाद चोर दिया गया है। उनको यूपी पुलिस ने सीतापुर में रिहा कर दिया है। अब वह गेस्ट हाउस से कहीं भी जा सकती हैं। लेकिन अभी प्रियंका वहीं हैं, वह वहां राहुल गांधी का इंतजार कर रही हैं। वहां से ही दोनों आगे साथ लखीमपुर जाएंगे।

बताया कर रहा है की राहुल और प्रियंका किसान लवप्रीत के घर जाएंगे। इसके साथ दोनों पत्रकार रमन कश्यप के घर भी जाएंगे। राहुल-प्रियंका पलिया के रास्ते किसान-पत्रकार के घर जाएंगे. किसान लवप्रीत का घर चौखड़ा फार्म में है। वहीं पत्रकार का घर निघासन में है।


- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

Comments are closed.