Universe TV
हर खबर पर पैनी नजर

WTC Final Live : द ओवल की हरियाली पिच पर भारत की बल्ले-बल्ले, रोहित ने जीता टॉस, चुनी बॉलिंग

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

ओवल। इंतजार खत्म हुआ। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच आज से आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला खेला जा रहा है। द ओवल के ऐतिहासिक मैदान पर जीतने वाली टीम के घर पहली बार ट्रॉफी जाएगी। रोहित शर्मा की टीम हर हाल में वनडे वर्ल्ड कप से पहले यह खिताब घर लाकर खुद को साबित करना चाहेगी। पिछली बार टीम इंडिया न्यूजीलैंड से हार गई थी और उसे रनरअप रहकर संतोष करना पड़ा था।
दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन
डेविड वॉर्नर, उस्मान ख्वाजा, मार्नस लाबुशेन, स्टीवन स्मिथ, ट्रैविस हेड, कैमरून ग्रीन, एलेक्स केरी (विकेटकीपर), पैट कमिंस (कप्तान), मिशेल स्टार्क, नाथन लायन, स्कॉट बोलैंडभारत (प्लेइंग इलेवन): रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे, श्रीकर भरत (विकेटकीपर), रविंद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, उमेश यादव, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज
द ओवल की हरियाली पिच पर भारत की बल्ले-बल्ले, रोहित ने जीता टॉस, चुनी बॉलिंग
भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टॉस जीतकर पहले बॉलिंग का फैसला किया है। यह कप्तान रोहित शर्मा का 50वां टेस्ट है। प्लेइंग इलेवन में रविंद्र जडेजा शामिल हैं, जबकि अश्विन नहीं खेल रहे।
ईशान किशन या केएस भरत कौन खेलेगा?
WTC फाइनल शुरू होने में कुछ ही देर रह गए हैं, लेकिन टीम इंडिया के विकेटकीपर को लेकर अभी भी तय नहीं है कि कौन खेलेगा। ईशान किशन और केएस भरत के रूप में दो विकल्प हैं। ईशन को X फैक्टर माना जा रहा है तो केएस भरत को क्वॉलिटी विकेटकीपर आंका जा रहा है। देखने वाली बात यह है कि रोहित और राहुल किस पर भरोसा जताते हैं।
कप्तानी में कोई फाइनल नहीं हारे रोहित
रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम इंडिया ने अभी तक कोई भी फाइनल नहीं गंवाया है। 2018 एशिया कप हो या फिर निदाहास ट्रॉफी, इसके अलावा आईपीएल में 5 बार फाइनल में रोहित कप्तान के तौर पर पहुंचे और जीत हासिल की।
भारत और ऑस्ट्रेलिया का द ओवल पर रिकॉर्ड
भारत और ऑस्ट्रेलिया दोनों का द ओवल मैदान पर बहुत अच्छा रिकॉर्ड नहीं रहा है। दोनों का जीत-हार का औसत लगभग बराबर है। भारत 0.400 जबकि ऑस्ट्रेलिया का 0.411 का औसत है। ऑस्ट्रेलिया ने 38 में से केवल 7 जीते हैं, जबकि भारत ने 14 में 2 टेस्ट जीते हैं।

 


- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

Comments are closed.