Universe TV
हर खबर पर पैनी नजर

किसी का टूटा अंगूठा, किसी के हाथ से निकला खून, चुनाव से पहले हुई गुंडागर्दी, आज नहीं हो सका मेयर का चुनाव

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

नई दिल्ली। दिल्ली नगर निगम के मेयर के चुनाव के लिए शुक्रवार को मतदान होना था। इससे पहले नए चुने गए पार्षदों को शपथ ग्रहण करना था। शपथ ग्रहण से पहले ही मनोनीत पार्षदों के पहले शपथ लेने के मामले को लेकर सदन में हंगामा हो गया। पार्षद टेबल पर चढ़ गए। उन्होंने पेपर फाड़े और धक्कामुक्की की। इस दौरान भाजपा और आम आदमी पार्टी के पार्षदों के बीच झड़प हुआ। दोनों पार्टियों ने एक दूसरे के पार्षदों पर गुंडागर्दी करने का आरोप लगाया है। हंगामे के दौरान आप के एक पार्षद का अंगूठा टूट गया। वहीं, बीजेपी की एक महिला पार्षद के हाथ से खून निकलने लगा।
दिल्ली के सिविक सेंटर में मेयर और डिप्टी मेयर के चुनाव के दौरान आप और बीजेपी के पार्षद आपस में भिड़ गए। इस दौरान पार्षदों ने टेलब और कुर्सियों को उठाकर पटका। हंगामे के दौरान पार्षदों ने दिल्ली के सिविक सेंटर स्थित एमसीडी सदन में तोड़फोड़ की। हंगामा शांत कराने के लिए पुलिस के जवानों को बुलाना पड़ा। पार्षदों ने सदन में लगे कई माइक तोड़ दिए। उन्होंने पेपर को टुकड़े-टुकड़े कर फेंक दिया। आप के पार्षदों ने पीठासीन अधिकारी की टेबल को घेर लिया था।
बीजेपी और आप के पार्षदों ने एक-दूसरे के खिलाफ नारेबाजी की। हंगामा और मारपीट होने पर पुलिस को बुलाया गया।  भाजपा सांसद मनोज तिवारी ने कहा कि आप के पार्षदों ने हमारे पार्षदों को ब्लेड माला। वे ब्लेड लेकर आए थे। हंगामे के दौरान आप के पार्षद प्रवीण कुमार का अंगूठा टूट गया। आप के सांसद संजय सिंह ने कहा कि बीजेपी के पार्षदों ने हमारे पार्षद के साथ मारपीट की। इनके कपड़े फाड़ दिए।
आप विधायक सौरभ भारद्वाज ने कहा कि एमसीडी के इतिहास में आज तक कभी सदन में नॉमिनेटेड पार्षद ने वोट नहीं डाली। भाजपा बेईमानी से एमसीडी में कब्जा करना चाहती है। बीजेपी वालों तुम्हारी गुंडागर्दी नहीं चलने देंगे। आप सांसद संजय सिंह ने पलटवार करते हुए कहा कि सदन में भाजपा का खूनी खेल शुरू हो गया है। चुनाव में जनता ने हरा दिया तो भाजपा सदन में गुंडागर्दी कर रहीं है। दो बार के आम आदमी पार्टी के पार्षद प्रवीण कुमार पर सदन के अंदर भाजपा वालो ने किया जानलेवा हमला। इस काम में कांग्रेस का हाथ भाजपा के साथ।
पार्षदों ने हंगामे के दौरान माइक, कुर्सी और टेबल भी तोड़ दी। बैठक में हंगामा करने के दौरान निगम सचिव से पार्षदों ने फाइल भी छीनी।
भाजपा नेता आदेश गुप्ता ने कहा कि अराजकता आप की मानसिकता में निहित हो चुकी है! आज सदन में गुंडागर्दी और मारपीट करके लोकतंत्र का खिलवाड़ करने का कुकर्म जो आप के गुंडों ने किया है, यह इनकी नैतिक स्तर पर हार है।


- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

Comments are closed.