Universe TV
हर खबर पर पैनी नजर

दोपहर एक बजे तक यूपी में 35.88 और पंजाब में 34.10% मतदान

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश में 18वीं विधानसभा के गठन के लिए तीसरे चरण का मतदान रविवार को सात बजे से प्रारंभ हो गया है। माक पोलिंग से केन्द्रों पर पोलिंग पार्टियों ने ईवीएम को परखा इसके बाद सभी जगह पर मतदाताओं को प्रवेश दिया गया। मतदान में पहले घंटे में कई जगह पर ईवीएम में हल्की खराबी के बीच में लोगों ने गुलाबी ढंग का मजा लेते हुए मतदान किया। यूपी में दोपहर एक बजे तक 35.88 फीसदी मतदान हो चूका था।
तीसरे चरण में हाथरस, फिरोजाबाद, एटा, कासगंज, मैनपुरी, फर्रूखाबाद, कन्नौज, इटावा, औरैया, कानपुर देहात, कानपुर नगर, जालौन, झांसी, ललितपुर, हमीरपुर और महोबा जिलों में मतदान जारी है। कानपुर के जरौली में प्रदेश के कैबिनेट मंत्री सतीश महाना की सुरक्षाकर्मियों से झड़प हो गई। वहीं, सपा ने आरोप लगाया कि फर्रुखाबाद के बूथ 38 पर ईवीएम से साइकिल चिन्ह गायब है। समाजवादी पार्टी (सपा) ने ट्वीट किया कि फर्रुखाबाद जिले के विधानसभा 194 बूथ संख्या 38 पर ईवीएम से उनका चुनाव चिन्ह गायब है, चुनाव आयोग और जिला प्रशासन से मामले का संज्ञान लेने का आग्रह किया।
अपर मुख्य निर्वाचन अधिकारी बीडी राम तिवारी ने कहा कि हमें शिकायत मिली थी कि भोगनीपुर, कानपुर देहात में बूथ संख्या 21 पर ईवीएम पर एसपी के साइकिल चिन्ह के खिलाफ बटन दबाने पर भाजपा का चिन्ह प्रदर्शित करने वाली एक चिट बन रही है. यह शिकायत निराधार पाई गई है । अपर मुख्य निर्वाचन अधिकारी बीडी राम तिवारी ने कहा कि सीसामऊ में एक पार्टी कार्यकर्ता द्वारा वोट डालने का वीडियो शेयर करने के मामले में प्राथमिकी दर्ज की गई है। ईवीएम खराब होने की शिकायतों का पता किया जा चुका है।
पंजाब विधानसभा चुनाव के लिए आज मतदान हो रहा है। राज्य के 117 विधानसभा क्षेत्रों में सुबह आठ बजे मतदान शुरू हो गया है। राज्य के 2.14 करोड़ मतदाता कुल 1304 प्रत्याशियों का भाग्य ईवीएम में बंद करेंगे।
वहीं बरनाला के हलका भदौड़ में आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार लाभ सिंह उगोके ने कहा कि उनकी गाड़ी पर कांग्रेस के वर्करों ने साजिशन हमला कर दिया। पहले तो उन्हें लगा कि भाजपा नेताओं ने हमला किया है, बाद में पता चला कि अपने साथ 20-25 नौजवानों को साथ लेकर हमला करने वाला नौजवान कांग्रेसी नेता राजविंदर सिंगला का बेटा था। उगोके ने कहा कि गाड़ी सेंटर लॉक होने के कारण उनकी जान बच गई। उगोके ने आरोप लगाया कि कांग्रेसी नेता अपनी कुर्सी जाती देखकर उन पर हमले करवा रहे हैं, लेकिन हलके के लोग उनको करारा जवाब देंगे। अब हमला करने वाला यह बोल रहा है कि आप के वर्करों ने उसके कपडे़ फाड़ दिए, वह झूठ बोल रहा है।
पंजाब में एक बजे तक 34.10 फीसदी मतदान हुआ है। इसमें सबसे ज्यादा फाजिल्का में 40.49% फीसदी वोट पड़े हैं।


- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

Comments are closed.