Universe TV
हर खबर पर पैनी नजर

प्राइमरी स्कूलों पर कल से ताला, ऑड-ईवन पर विचार; वायु प्रदूषण के आगे बेबस हुई दिल्ली सरकार

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

नई दिल्ली। दिल्ली में हवा लगातार लोगों की सेहत बिगाड़ रही है। ऐसे में लगातार बच्चों के स्कूल बंद करने की मांग उठाई जा रही थी क्योंकि नोएडा में आठवीं तक के स्कूल को बंद करने का आदेश जारी किया गया है। अब मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ऐलान किया है कि पांच नवंबर यानी कल से प्राइमरी स्कूल बंद रहेंगे। राजधानी की बिगड़ती आबोहवा को लेकर केजरीवाल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की। उन्होंने कहा कि हम प्रदूषण को नियंत्रित करने के लिए सभी जरूरी कदम उठा रहे हैं। इसलिए हम कल से दिल्ली के सभी प्राइमरी स्कूल बंद कर रहे हैं। इसके अलावा पांचवीं से ऊपर की सभी कक्षाओं के लिए बाहरी गतिविधियों (आउटडोर एक्टिविटीज) को बंद किया जा रहा है।
अरविंद केजरीवाल ने कहा कि हम प्रदूषण कंट्रोल करने के लिए सभी जरूरी कदम उठा रहे हैं। प्रदूषण को देखते हुए हम कल से प्राइमरी स्कूल बंद करने जा रहे हैं। इसके अलावा हम पांचवी क्लास से ऊपर की कक्षाओं की सभी आउटडोर एक्टिविटी भी बंद कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि हम इस बात पर भी विचार कर रहे हैं कि क्या वाहनों के लिए ऑड-ईवन स्कीम लागू की जानी चाहिए।
इस दौरान अरविंद केजरीवाल ने कहा कि उत्तर भारत को प्रदूषण से बचाने के लिए केंद्र को विशेष कदम उठाने की जरूरत है। यह दोषारोपण और राजनीति का समय नहीं है। प्रेस कॉन्फ्रेंस में अरविंद केजरीवाल के साथ मौजूद पंजाब के सीएम भगवंत मान ने कहा कि पंजाब के खेतों में पराली को दबाने के लिए 1.20 लाख मशीन तैनात, ग्राम पंचायतों ने पराली नहीं जलाने के संबंध में प्रस्ताव पारित किया है।


- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

Comments are closed.