Universe TV
हर खबर पर पैनी नजर

भारत-बांग्लादेश के बीच आज एडिलेड में ‘महाजंग’, तीसरी जीत पर भारतीय टीम की नजर, सुबह से नहीं हुई बारिश, मौसम में हुआ सुधार

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

नई दिल्ली। टी20 वर्ल्ड कप का 35वां मुकाबला भारत और बांग्लादेश के बीच एडिलेड में खेला जाएगा। पाकिस्तान और नीदरलैंड के खिलाफ जीत के बाद भारत की नजर तीसरी जीत पर है। उसे दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ हार मिली थी। दूसरी ओर, बांग्लादेश ने नीदरलैंड और जिम्बाब्वे को हराकर चार अंक हासिल किए हैं। उसे भी दक्षिण अफ्रीका के हाथों हार मिली थी।
दोनों टीमें इस प्रकार हैं
भारत : केएल राहुल, रोहित शर्मा (कप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, दीपक हुड्डा, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी, अर्शदीप सिंह, ऋषभ पंत, अक्षर पटेल, हर्षल पटेल , युजवेंद्र चहल।
बांग्लादेश: नजमुल हुसैन शान्तो, सौम्य सरकार, लिटन दास, शाकिब अल हसन (कप्तान), आफिफ हुसैन, मोसादेक हुसैन, नूरुल हसन (विकेटकीपर), यासिर अली, मुस्तफिजुर रहमान, हसन महमूद, तस्कीन अहमद, मेहदी हसन मिराज, एबादोत हुसैन, शोरफुल इस्लाम, नसुम तीसरी जीत पर भारतीय टीम की नजर
बारिश न होने की अच्छी खबर
इस मैच से पहले अनुमान लगाए जा रहे थे कि बारिश इस मैच को पूरी तरह से धो देगी। यह मैच एडिलेड में खेला जाना है। लेकिन अब एडिलेड से बारिश न होने की अच्छी खबर सामने आई है। एडिलेड में सुबह से बारिश नहीं हुई है और मौसम को देख यही अनुमान लगाया जा रहा है कि आज पूरे दिन बारिश नहीं होगी। यह मैच भारतीय समयनुसार, दोपहर 1:30 बजे से शुरु होगा।
कैसा रहेगा मौसम
मौसम कुछ सर्द होगा, लेकिन बारिश के कोई आसार नहीं हैं। मैच शुरु होने से कुछ देर पहले तापमान 13-15 डिग्री के बीच रहेगा। बीते दो दिनों से एडिलेड के मौसम का हाल काफी खराब था। दोनों ही टीमें बारिश के चलते इंडोर में अभ्यास कर रही थीं। लेकिन अब शाम 8 बजे तक बारिश के कोई आसार नहीं हैं।वहीं, हवा की रफ्तार 25-35 किमी प्रति घंटा तक रहेगी और आर्द्रता 60 प्रतिशत होगी।
सेमीफाइनल के लिए जीत ज़रूरी
सेमीफाइनल में जगह पक्की करने के लिए भारतीय टीम को इस मैच में जीतना ज़रूरी है। टी20 विश्व कप में टीम बांग्लादेश से अपना चौथा मैच खेलेगी। अभी तक भारतीय टीम ने सिर्फ साउथ अफ्रीका के खिलाफ एक ही मैच गवाया है। इसके बाद टीम इंडिया अगला मैच 6 नवंबर, रविवार को ज़िम्बाब्वे के खिलाफ खेलेगी। भारतीय टीम को सेमीफाइनल में बिना किसी रुकावट जगह हासिल करने के लिए दोनों ही मैच जीतने ज़रूरी है।
बांग्लादेश के खिलाफ अच्छा है रिकॉर्ड
गौरतलब है कि भारत-बांग्लादेश के बीच अब तक कुल 11 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले जा चुके हैं। इनमें भारतीय टीम ने कुल 10 मैच अपने नाम किए हैं। वहीं, बांग्लादेश ने सिर्फ एक मैच ही जीता है. ऐसे में टीम इंडिया का पलड़ा भारी दिखाई दे रहा है।


- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

Comments are closed.