Universe TV
हर खबर पर पैनी नजर

भारत VS श्रीलंका तीसरा वनडे : शुभमन गिल ने जमाई हाफ सेंचुरी, विराट की आक्रामक बल्लेबाजी

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

तिरुवनंतपुरम। भारत-श्रीलंका वनडे सीरीज का तीसरा मुकाबला तिरुवनंतपुरम में खेला जा रहा है। टीम इंडिया ने टॉस जीता है और पहले बैटिंग करने का फैसला लिया। भारत ने 23 ओवर में एक विकेट खोकर 149 रन बना लिए हैं। शुभगन गिल और विराट कोहली क्रीज पर हैं। कप्तान रोहित शर्मा 42 रन बनाकर आउट हुए। उन्हें चमिका करुणारत्ने ने अविष्का फर्नांडो के हाथों कैच कराया।
गिल ने करियर की छठी हाफ सेंचुरी पूरी कर ली है। वहीं, विराट कोहली भी आक्रामक बल्लेबाजी कर रहे हैं। विराट इस समय 130 के ऊपर के स्ट्राइक रेट से बैटिंग कर रहे हैं।
ऐसे गिरे टीम इंडिया के विकेट
पहला: 16वें ओवर की दूसरी बॉल पर करुणारत्ने ने रोहित को डीप बैकवर्ड स्क्वेयर लेग में अविष्का फर्नांडो के हाथों कैच कराया।
रोहित-गिल के बीच 95 रन की ओपनिंग पार्टनरशिप
कप्तान रोहित शर्मा और शुभमन गिल ने 95 रनों की ओपनिंग पार्टनरशिप की। दोनों ने 92 गेंदों का सामना किया। साझेदारी में रोहित ने 49 बॉल पर 42 और गिल ने 43 बॉल पर 45 रन बनाए। यहां रोहित शर्मा 42 रन बनाकर आउट हुए।
दो-दो बदलाव के साथ उतरीं दोनों टीमें
सीरीज के आखिरी मुकाबले के लिए दोनों ही देशों ने अपनी-अपनी प्लेइंग में दो-दो बदलाव किए हैं। भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने हार्दिक पंड्या और उमरान मलिक को आराम दिया है। जबकि श्रीलंकाई कप्तान दसुन शनाका ने धनंजय डी सिल्वा की जगह अशीन बंडारा और दुनिथ वेलागे की जगह जेफ्री वेंडरसे को खिलाया है।
देखिए दोनों देशों की प्लेइंग-11
भारत : रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल, वॉशिंगटन सुंदर, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी और मोहम्मद सिराज।
श्रीलंका : दसुन शनाका (कप्तान), अविष्का फर्नांडो, नुवानिडु फर्नांडो, कुसल मेंडिस, अशीन बंडारा, चरिथ असलंका, वनिंदु हसरंगा, जेफ्री वेंडरसे, चमिका करुणारत्ने, कसुन रजिथा और लाहिरू कुमारा।
भारत के पास लंका के खिलाफ चौथी बार क्लीन स्वीप का मौका
मेजबान भारत 3 मैचों की वनडे सीरीज में 2-0 की अजेय पर है। टीम इंडिया के पास श्रीलंका के खिलाफ चौथी बार क्लीन स्वीप करने का मौका है। वहीं, श्रीलंका की टीम मैच जीतकर ICC सुपर लीग पॉइंट्स टेबल में अपनी स्थिति को मजबूत करने के लिए खेल रही है।
दोनों टीमों के बीच अब तक 19 द्विपक्षीय वनडे सीरीज खेली गईं। 14 बार भारत और 2 बार श्रीलंका को जीत मिली। इनमें 3 सीरीज ड्रॉ रहीं। 14 में से 3 बार भारत ने श्रीलंका के खिलाफ सीरीज के सभी मैच जीतते हुए क्लीन स्वीप किया। आज जीतने पर भारत चौथी बार श्रीलंका के खिलाफ वनडे में क्लीन स्वीप करेगा।


- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

Comments are closed.