Universe TV
हर खबर पर पैनी नजर

हेडमास्टर का बेटा 3 सालों से फर्जी तरीके से कर रहा था टीचर की नौकरी, हाई कोर्ट ने दिए जांच के आदेश

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

मुर्शिदाबाद। पश्चिम बंगाल में हेडमास्टर के बेटे ने धोखे से पिता के स्कूल में नौकरी लगवा ली थी, लेकिन कलकत्ता हाई कोर्ट के जस्टिस बिस्वजीत बोस यह जानकर हैरान हुए कि उस ‘शिक्षक’ को तीन साल से वेतन मिल रहा है, लेकिन जिला विद्यालय निरीक्षक को यह नहीं पता कि उन्हें नियुक्ति पत्र नहीं दिया गया है? जस्टिस बसु ने गुरुवार को सीआईडी ​​से मामले की जांच करने को कहा। उन्होंने यह भी कहा कि इस तरह की और भी नियुक्तियां फर्जी हो सकती हैं। उसकी भी जांच होनी चाहिए।
न्यायाधीश ने मामले की सुनवाई के लिए राज्य की जांच एजेंसी सीआईडी ​​के डीआईजी को तलब किया। उनकी उपस्थिति में न्यायाधीश ने सीआईडी ​​को मामले की जांच का प्रभार दिया और जिला विद्यालय निरीक्षक को प्राथमिकी दर्ज करनी चाहिए. उसके आधार पर राज्य की एजेंसी जांच करेगी।
हाईकोर्ट ने दो सप्ताह के भीतर दिया जांच रिपोर्ट पेश करने का आदेश
कोर्ट ने प्रारंभिक जांच रिपोर्ट 2 सप्ताह के भीतर देने का आदेश दिया। कोर्ट मामले की दोबारा सुनवाई 2 फरवरी को करेगा। इसके अलावा जज ने यह भी टिप्पणी की कि 2016 से नियुक्त सभी शिक्षकों की जानकारी की पुष्टि करना जरूरी है। उन्होंने कहा कि जिला विद्यालय निरीक्षक इसकी शुरुआत करें। जस्टिस बसु ने कहा, ”यह घटना अनजाने में हुई है.” इस घटना की जांच की जरूरत है।” गुरुवार को उन्होंने यह भी कहा, ”मैं हैरान हूं कि जिला विद्यालय निरीक्षक को इस नियुक्ति के बारे में कुछ भी पता नहीं है। लेकिन उस शिक्षक को पिछले तीन साल से वेतन मिल रहा है. कैसे किसी को इस बारे में कुछ नहीं पता!”
हेटमास्टर पिता का बेटा ने स्कूल में फर्जी रूप से कर रहा था नौकरी
घटना मुर्शिदाबाद के सूटी-1 प्रखंड की है. स्कूल के प्रधानाध्यापक आशीष तिवारी के बेटे अनिमेष तिवारी पर प्रधानाध्यापक के ‘पिता के स्कूल’ में नौकरी पाने के लिए उत्तीर्ण शिक्षक के नियुक्ति पत्र में फर्जीवाड़ा करने का आरोप था। वर्ष 2019 से अनिमेष अवैध रूप से उस स्कूल में व्यावसायिक शिक्षक के रूप में कार्यरत है। इस संबंध में मुर्शिदाबाद जिला विद्यालय निरीक्षक ने बताया कि अनिमेष को नियुक्ति पत्र के बारे में उन्हें कोई जानकारी नहीं है।
हाईकोर्ट ने फर्जी शिक्षक की नियुक्ति की खारिज
जज ने सवाल किया कि अनिमेष को नियुक्ति पत्र की जानकारी नहीं होने के बावजूद तीन साल से वेतन कैसे मिला। अरविंद मैती को मुर्शिदाबाद के बेलडांगा के एक स्कूल में भूगोल शिक्षक की नौकरी मिल गई। आरोप है कि अनिमेष ने अपने नियुक्ति पत्र के मेमो नंबर की नकल कर पिता आशीष के स्कूल में नौकरी लगवा ली। अदालत ने, हालांकि, बुधवार को अनिमेष के वेतन को निलंबित करने का आदेश दिया।यहां तक ​​कि अनिमेष की स्कूल में एंट्री पर भी रोक लगा दी गई है।


- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

Comments are closed.