Universe TV
हर खबर पर पैनी नजर

WhatsApp ला रहा धांसू फीचर, पढ़ पाएंगे गायब होने वाले मैसेजेज भी

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

नई दिल्ली। इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप WhatsApp जल्द ही एक नया फीचर पेश कर सकती है। कंपनी एक ऐसे फीचर पर काम कर रही है जो Disappearing मैसेजेज को सेव करने की सुविधा देगा। इस फीचर का नाम Kept Message रखा जा सकता है। यह खबर रिपोर्ट्स के अनुसार है और कंपनी की तरफ से कोई भी जानकारी नहीं दी गई है।
WaBetaInfo की एक रिपोर्ट के अनुसार, Disappearing मैसेजेज को टैम्परेरी मैसेज के तौर पर सेव किया जा सकता है। अब यह कैसे किया जाएगा यह अभी क्लियरली नहीं कहा जा सकता है। बता दैं कि Disappearing मैसेजेज को वर्ष 2021 में पेश किया गया था। इस फीचर के तहत मैसेजेज एक लिमिटेड समय के बाद डिलीट हो जाते हैं।
लेकिन कई यूजर्स को इन मैसेजेज का ट्रैक रखना होता था। इसलिए अब कंपनी Disappearing मैसेजेज को लेकर यूजर्स को कंट्रोल उपलब्ध कराना चाहती है। इस फीचर के तहत यूजर्स को यह अनुमति दी जाएगी कि वो इन मैसेजेज को देख पाएंगे। सिर्फ यही नहीं, WhatsApp अपने यूजर्स के लिए बुकमार्क आइकन भी पेश कर सकती है। यह भी Disappearing मैसेजेज के लिए है। इससे यूजर को यह पता लग पाएगा कि उनके मैसेज को सेव किया गया है।
WhatsApp मैसेज ट्रांसफर का नया फीचर :
एक और नए फीचर पर काम किया जा रहा है जिसमें कहा गया है कि WhatsApp मैसेज ट्रांसफर बेहद आसान हो जाएंंगे। वर्तमान में यह होता है कि WhatsApp चैट बैकअप अगर आपने लिया है तो ही आपकी चैट एक फोन से दूसरे फोन में ट्रांसफर होती है। लेकिन अगर नया फीचर पेश किया जाता है तो आपकी WhatsApp चैट दूसरे फोन में बिना बैकअप के ही ट्रांसफर हो पाएगी। हालांकि, यह फीचर कब तक आएगा इसकी जानकारी अभी नहीं दी गई है। इस नए फीचर के लिए क्यूआर कोड दिया जा सकात है जिसे स्कैन करने पर आप एंड्रॉइड टू एंड्रॉइड डाटा ट्रांसफर कर पाएंगे।


- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

Comments are closed.