Universe TV
हर खबर पर पैनी नजर

World Cup 2023 : वर्ल्ड कप में आज गजब सीन ! ‘विकेट’ पाकिस्तान का गिरा, तो 3 टीमें हो जाएंगी आउट

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

बेंगलुरु। वर्ल्ड कप 2023 के 35वें मैच में पाकिस्तान की टक्कर न्यूजीलैंड से हो रही है। यह मुकाबला बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम पर शरू हो गया है। न्यूजीलैंड ने लगातार चार जीत के साथ वर्ल्ड कप की शुरुआत की थी। इसके बाद उसे हैट्रिक हार मिल चुकी है। दूसरी तरफ पाकिस्तान की टीम भी जूझ रही है। पिछले 5 मुकाबलों में टीम ने सिर्फ बांग्लादेश को ही हराया है। न्यूजीलैंड और पाकिस्तान का मुकाबला वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल की रेस के लिए काफी है।
न्यूजीलैंड की जीत नहीं चाहती चार टीमें
न्यूजीलैंड और पाकिस्तान के बीच मुकाबला खेला जा रहा है लेकिन तीन और टीमों की किस्मत इसपर टिकी है। न्यूजीलैंड को जीत मिलती है तो पाकिस्तान के साथ ही तीन और टीमों का वर्ल्ड कप 2023 के सेमीफाइनल में पहुंचने का सफर समाप्त हो जाएगा। इसमें डिफेडिंग चैंपियन इंग्लैंड के साथ ही श्रीलंका और नीदरलैंड भी शामिल है। यही वजह है कि ये तीन टीमें भी पाकिस्तान की जीत के लिए दुआ कर रही होंगी।
ऑस्ट्रेलिया और अफगानिस्तान में टक्कर
वैसे अभी ऑस्ट्रेलिया और अफगानिस्तान के भी 8-8 पॉइंट हैं। लेकिन उन्हें आपस में एक मैच खेलना है। इसमें जिस टीम को जीत मिलेगी वह 10 तक पहुंच जाएगा। पाकिस्तान पर जीत के बाद न्यूजीलैंड भी 10 तक पहुंच जाएगा। भारत और साउथ अफ्रीका पहले ही 10 पॉइंट के ऊपर है। जबकि पाकिस्तान, इंग्लैंड, श्रीलंका और नीदरलैंड किसी भी परिस्थिति में 10 पॉइंट तक नहीं पहुंच पाएंगे। यही वजह है कि इन सभी को बांग्लादेश के साथ सेमीफाइनल की रेस से बाहर होना पड़ेगा।
सिर्फ 3 स्थान के लिए बचेंगी चार टीमें
भारतीय टीम पहले ही सेमीफाइनल में पहुंच गई है। ऐसे में तीन स्थान ही बचे हैं। न्यूजीलैंड की जीत के बाद तीन स्थान के लिए चार ही दावेदार बचेंगे। इसमें साउथ कीवी टीम के अलावा अफ्रीका, ऑस्ट्रेलिया और अफगानिस्तान शामिल है। अफगानिस्तान की टीम अच्छी फॉर्म में है लेकिन उसके लिए ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका को हराना आसान नहीं होगा। ऑस्ट्रेलिया से तो उसकी टक्कर मुंबई के बल्लेबाजी वाली विकेट पर होनी है।


- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

Comments are closed.