Universe TV
हर खबर पर पैनी नजर

ऋद्धिमान साहा का बंगाल टीम से रिश्ता हुआ खत्म, टीम इंडिया से भी टूटा नाता, थामा नई टीम का हाथ !

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

नई दिल्ली। सिलीगुड़ी के रहने वाले विकेटकीपर बल्लेबाज ऋद्धिमान साहा जल्द एक टीम से खेलते हुए नजर आ सकते हैं। भारतीय टेस्ट टीम से ड्रॉप किए जाने के बाद साहा अब ‘प्लेयर कम मेंटॉर’ की भूमिका में नजर आ सकते हैं। दरअसल, साहा ने बंगाल क्रिकेट संघ के साथ अपना नाता तोड़ लिया है और अब वह त्रिपुरा की ओर से प्लेयर के अलावा टीम के मेंटॉर की भूमिका भी निभा सकते हैं। हालांकि, त्रिपुरा क्रिकेट बोर्ड और साहा के बीच अभी बातचीत जारी है।
बोर्ड के एक अधिकारी ने दी सूचना बोर्ड के एक अधिकारी ने पीटीआई को बताया कि, ”वह त्रिपुरा के लिए ‘प्लेयर कम मेंटॉर’ की भूमिका निभाना चाहते हैं। वह त्रिपुरा में शीर्ष परिषद के कुछ सदस्यों से बातचीत कर रहे हैं, लेकिन अभी तक कुछ तय नहीं हुआ है।” अधिकारी ने आगे बताया, ”पहले उन्हें कैब (बंगाल क्रिकेट संघ) से और फिर भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड से अनापत्ति पत्र  हासिल करना होगा, तभी यह प्रक्रिया आगे बढ़ सकती है।”
बंगाल टीम से साहा का रिश्ता खत्म
बंगाल को अकेले अपने दम पर कई मैच जिताने वाले ऋद्धिमना साहा ने बंगाल क्रिकेट से अपना नाता तोड़ लिया है। बोर्ड और साहा के बीच लंबे समय से विवाद चल रहा था। दरअसल, कैब के एक अधिकारी ने साहा के कमिटमेंट को लेकर सवाल उठाए थे, जो बात अनुभवी खिलाड़ी को बहुत चुभी थी। उन्होंने आईपीएल के 15वें सीजन के दौरान ही बंगाल क्रिकेट छोड़ने का फैसला किया था। साहा ने कहा था कि, वह रणजी ट्रॉफी के नॉक-आउट में बंगाल से नहीं खेलेंगे। बंगाल क्रिकेट छोड़ने के बाद उन्होंने ये भी कहा था कि इन सभी चीजों से गुजरना उनके लिए काफी दुखदायी रहा है। साहा ने 2007 में अपना फर्स्ट क्लास डेब्यू किया था। 37 वर्षीय विकेटकीपर खिलाड़ी ने 122 फर्स्ट क्लास मैचों में 42 की औसत से कुल 6423 रन बनाए। इस दौरान उनके बल्ले से 13 शतक और 28 अर्धशतक भी देखने को मिले।
भारतीय टीम से भी हुए बाहर
फरवरी 2022 में श्रीलंका के खिलाफ घरेलू टेस्ट के दौरान साहा को भारतीय टीम से बाहर कर दिया गया था। इतना ही नहीं हेड कोच राहुल द्रविड़ और टीम मैनेजमेंट ने उन्हें यह बात तक कह डाली थी कि टेस्ट टीम में आगे उनका चयन नहीं किया जाएगा, क्योंकि टीम अब आगे की ओर देख रही है। भारत के लिए साहा ने पहला टेस्ट 2010 में खेला था। टीम इंडिया के लिए उन्होंने 40 टेस्ट मैचों में 29.41 की औसत से कुल 1353 रन बनाए। 56 पारियों में उनके नाम पर 3 शतक और 6 अर्धशतक भी दर्ज हैं। आखिरी टेस्ट उन्होंने पिछले साल न्यूजीलैंड के खिलाफ मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला था।
आईपीएल के 15वें सीजन में मचाया था
धमाल आईपीएल के 15वें सीजन में ऋद्धिमना साहा चैंपियन गुजरात टाइटन्स की ओर से खेलते हुए नजर आए थे। टूर्नामेंट में उन्होंने शानदार प्रदर्शन किया और 11 मुकाबलों में लगभग 32 की औसत और 122.39 के स्ट्राइक रेट से कुल 317 रन बनाए। सीजन में साहा के बल्ले से 3 अर्धशतक देखने को मिले थे।


- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

Comments are closed.