Universe TV
हर खबर पर पैनी नजर

एशियन गेम्स : भारतीय निशानेबाजों का एशियन गेम्स में दबदबा, अब तक 6 गोल्ड समेत जीते 19 मेडल

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

Iहोंगझोउ। एशियन गेम्स 2023 का आयोजन चीन के होंगझोउ में हो रहा है. इसके 7वें दिन शनिवार को भी भारतीय एथलीट्स ने शानदार प्रदर्शन किया है. भारत के निशानेबाजों ने तिरंगा लहरा दिया है. टीम इंडिया ने निशानेबाजी में शनिवार सुबह तक कुल 19 मेडल जीते हैं. इसमें 6 गोल्ड, 8 सिल्वर और 5 ब्रॉन्ज मेडल शामिल हैं. टीम इंडिया के लिए शनिवार सुबह सरबजोत सिंह और दिव्या ने निशानेबाजी में कमाल दिखाते हुए सिल्वर अपने नाम किया. हालांकि वे गोल्ड से चूक गए.
भारत को शनिवार को निशानेबाजी में गोल्ड मेडल की उम्मीद थी. लेकिन यह पूरी नहीं हो सकी. लिहाजा उसे सिल्वर से ही संतोष करना पड़ा. दिव्या और सरबजोत ने 10 मीटर एयर पिस्टल मिक्स्ड टीम मैच के फाइनल में हार का सामना किया. उन्हें 14-16 से हार का सामना करना पड़ा. टीम इंडिया के साथ-साथ फैंस को भी गोल्ड की उम्मीद थी. लेकिन उन्हें चाइनीज शूटर्स के खिलाफ शिकस्त मिली.
इस बार एशियन गेम्स में भारतीय खिलाड़ियों ने कमाल कर दिया है. शूटिंग में टीम इंडिया ने इस बार अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया है. भारत ने 6 गोल्ड, 8 सिल्वर और 5 ब्रॉन्ज जीते हैं. इससे पहले किसी भी संस्करण में यह कमाल नहीं हुआ है. अगर ओवर ऑल मेडल्स की बात करें तो भारत ने कुल 34 मेडल जीते हैं. इसमें 8 गोल्ड, 13 सिल्वर और 13 ब्रॉन्ज मेडल शामिल हैं.
भारत के लिए मनु भाकर, ईशा सिंह और रिदम सांगवान ने 25 मीटर पिस्टल टीम स्पर्धा (शूटिंग) में गोल्ड जीता. वहीं सिफ्त कौर ने विमेंस 50 मीटर राइफल 3 पोजीशन में गोल्ड अपने नाम किया. अर्जुन चीमा, सरबजोत सिंह और शिव नरवाल ने मेन्स 10 मीटर एयर पिस्टल में गोल्ड जीता. ऐश्वर्य तोमर, अख‍िल श्योराण और स्वप्निल कुसाले ने मेन्स 50 मीटर राइफल 3 पोजीशन टीम स्पर्धा सोना अपने नाम किया. पलक गुल‍िया ने विमेन्स 10 मीटर एयर पिस्टल गोल्ड मेडल जीता.


- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

Comments are closed.