Universe TV
हर खबर पर पैनी नजर

एशियाड में आज भारत को 6 मेडल : देश की बेटियों ने रचा इतिहास, शूटिंग में महिला पिस्टल टीम ने जीता गोल्ड, अब तक 20 पदक

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

हांगझोउ। चीन के हांगझोउ में चल रहे 19वें एशियन गेम्स में चौथे दिन बुधवार को भारत को अब तक 6 मेडल मिल चुके हैं। इनमें 2 गोल्ड, एक सिल्वर और 3 ब्रॉन्ज मिला। शिफ्ट कौर ने 50 मीटर एयर राइफल थ्री पोजीसन में वर्ल्ड रिकॉर्ड 469.6 स्कोर के साथ गोल्ड जीता। आशी चौकसे ने ब्रॉन्ज मेडल जीता। वहीं सेलिंग में विष्णु ने ब्रॉन्ज मेडल जीता। वहीं शूटिंग के शॉटगन स्किट में अंगद आनंद वीर सिंह बाजवा, अनंत जीत सिंह और गुरजोत सिंह ने टीम इवेंट में ब्रॉन्ज मेडल जीता।
इससे पहले भारतीय शूटर मनु भाकर, ईशा सिंह और रिद्दम सांगवान ने 25 मीटर रैपिड पिस्टल में गोल्ड मेडल जीता। उधर, 50 मीटर एयर राइफल थ्री पोजीशन में भारतीय विमेंस टीम शिफ्ट कौर, मिनी कौशिक और आशी चौकसे ने सिल्वर मेडल जीत लिया। अब तक एशियन गेम्स में भारत के 20 मेडल हो गए हैं।
4 दिनों में मेडल टैली में भारत
भारत को एशियन गेम्स में अब तक 20 मेडल हो चुके हैं। इनमें 5 गोल्ड हैं। इनमें 3 गोल्ड शूटिंग में आए हैं। एक गोल्ड घुड़सवारी टीम इवेंट में जीता। वहीं, महिला विमेंस क्रिकेट टीम ने भी गोल्ड जीता। इसके अलावा भारत को 5 सिल्वर मिले हैं। इनमें शूटिंग में 2, रोइंग में 2 और सेलिंग में 1 है। रोइंग में 3 और शूटिंग में 6 ब्रॉन्ज मेडल मिले हैं, जबकि 2 सेलिंग में आया है।
शूटिंग: एक गोल्ड, एक सिल्वर, एक ब्रॉन्ज
25 मीटर रैपिड फायर में मनु भाकर, ईशा सिंह और रिदम सांगवान ने 1759 स्कोर कर चौथे दिन का पहला गोल्ड दिलाया। इस इवेंट में चीन की टीम 1756 स्कोर के साथ दूसरे स्थान पर रही और सिल्वर जीता।साउथ कोरिया ने 1742 स्कोर के साथ ब्रॉन्ज जीता।
50 मीटर राइफल थ्री पोजीसन में सिफ्त कौर ने 459.6 स्कोर कर वर्ल्ड रिकॉर्ड के साथ गोल्ड जीता। जबकि झांग क्यूनग्यू ने 462.3 के साथ सिल्वर और भारत की ही आशी चौकसे ने 451.9 स्कोर के साथ ब्रॉन्ज मेडल जीता।
50 मीटर एयर राइफल थ्री पोजीसन में भारतीय विमेंस टीम शिफ्ट कौर, मिनी कौशिक और आशी चौकसे ने 1764 स्कोर के साथ सिल्वर जीता। इस इवेंट में चीन की टीम ने 1773 स्कोर के साथ गोल्ड, जबकि 1756 स्कोर के साथ साउथ कोरिया ने ब्रॉन्ज मेडल जीता।
शूटिंग में अब हुए 9 मेडल
शूटिंग में अब 9 मेडल हो गए हैं, इनमें 2 गोल्ड हैं। 27 सितंबर को चौथे दिन 25 मीटर रैपिड फायर में विमेंस टीम मनु भाकर, ईशा सिंह और रिदम सांगवान ने तो 25 सितंबर 10 मीटर एयर राइफल में दिव्यांश सिंह पंवार,ऐश्वर्य प्रताप सिंह तोमर और रुद्राक्ष पाटिल ने गोल्ड जीता था।
वहीं, शूटिंग में अब तक 2 सिल्वर और 3 ब्रॉन्ज जीते। 10 मीटर एयर राइफल टीम रमिता, आक्शी चौकसे, मेहुली घोष ने 24 सिंतबर को सिल्वर मेडल जीता। वहीं 27 सितंबर को 50 मीटर राइफल थ्री पोजीसन में शिफ्ट कौर, मिनी कौशिक और आशी चौकसे ने सिल्वर जीता। इसके अलावा 24 सितंबर को रमिता ने 10 मीटर एयर राइफल में ब्रॉन्ज जीता। जबकि 25 सितंबर को ऐश्वर्य प्रताप सिंह तोमर ने 10 मीटर एयर राइफल व्यक्तिगत इवेंट में ब्रॉन्ज अपने नाम किया। वहीं 25 सितंबर को ही 25 मीटर एयर पिस्टल रैफिड फायर इवेंट में आदर्श सिंह, अनीश सिधु और विजयवीर की तिकड़ी ने ब्रॉन्ज मेडल जीता।


- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

Comments are closed.