Universe TV
हर खबर पर पैनी नजर

तृणमूल ने महिषबथानी ग्राम पंचायत प्रधान पर लगाया बिना बहस के बजट पारित कराने की कोशिश का आरोप

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

मालदा। महिषबथानी ग्राम पंचायत के वर्तमान प्रधान रुखसाना बीबी को तत्काल हटाने की मांग स्थानीय तृणमूल नेतृत्व और पंचायत सदस्यों ने की है। उनका कहना है कि इस क्षेत्र का सर्वांगीण विकास का इरादा नहीं था, बल्कि प्रधान यानी मुखिया की कुर्सी पर बैठना ही असली इच्छा थी। पिछले 14 माह से भी क्षेत्र में कोई विकास नहीं हुआ है। ऊपर से पंचायत मुखिया ने पिछले वित्त वर्ष का बजट पेश किए बिना ही 2023-24 का बजट पास कराने की पहल कर दी।
पुरानी मालदा तृणमूल ब्लॉक समिति के सदस्य और महिषबथानी ग्राम पंचायत के पूर्व प्रधान के पति जहांगीर आलम ने कहा कि रुखसाना बीबी को इस ग्राम पंचायत की नई प्रधान बने 14 महीने हो गए हैं। वित्तीय वर्ष 2021-22 के लिए प्रस्तावित आवंटन पर कोई कार्य नहीं किया गया है। वह पैसा कहां गया ? मुखिया उस पैसे के खर्च होने का ब्योरा नहीं दे पा रही हैं। ब्लॉक प्रशासन को सूचना नहीं दी गई।
इस दौरान प्रधान 2023-24 के ड्राफ्ट बजट को पास कराने की कोशिश कर रहे थे। वह भी भाजपा के दो सदस्यों के साथ। लेकिन इस ग्राम पंचायत में तृणमूल का बहुमत है। उसे जमीनी सदस्यों की परवाह नहीं है। पंचायत ऐसे नहीं चल सकती। लोग विकास चाहते हैं। मुखिया रुखसाना बीबी उन दोनों भाजपा सदस्यों के साथ मिलकर वित्तीय वर्ष 2021-22 का बजट पारित करा दिया। उनका कोई भी दस्तावेज  पंचायत में पेश नहीं हुआ। इस दौरान पंचायत प्रधान 2023-24 का नया बजट पेश करना चाहते थे। इससे असंतोष पैदा हुआ और पार्टी के पंचायत सदस्यों ने बजट पारित नहीं होने दिया।
पुरानी मालदा पंचायत समिति की सभापति व तृणमूल की जिला महिला अध्यक्ष मृणालिनी मंडल माइती ने कहा, मैंने ऐसी घटना के बारे में सुना है। यह पार्टी की गुटबाजी नहीं है। लेकिन मुखिया से नाराजगी है। अगर आप लोगों के लिए काम नहीं कर सकते तो आपको इसका जवाब देना होगा। क्षेत्र में समग्र विकास के साथ एक समस्या उत्पन्न हो गई है। टीम द्वारा मामले की निगरानी की जानी चाहिए।


- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

Comments are closed.