Universe TV
हर खबर पर पैनी नजर

दिल्ली पुलिस ने आईएसआईएस के संदिग्ध आतंकी शाहनवाज को किया गिरफ्तार, एनआई ने रखा था 3 लाख रुपए इनाम

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

नई दिल्ली। आतंक विरोध अभियान में दिल्ली पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है। एनआईए (National Investigation Agency) को जिन तीन आतंकियों की तलाश थी उनमें से एक शाहनवाज उर्फ सैफी उज्जमा को दिल्ली पुलिस के स्पेशल सेल ने गिरफ्तार किया है।
दिल्ली पुलिस के स्पेशल सेल को शाहनवाज के लोकेशन के बारे में खुफिया जानकारी मिली थी। इसके बाद पुलिस टीम ने कार्रवाई कर शाहनवाज को दक्षिण पूर्व दिल्ली से गिरफ्तार कर लिया। शाहनवाज से पूछताछ की जा रही है। उससे मिली जानकारी के आधार पर दो लोगों को हिरासत में लिया गया है।
आईईडी बनाने के सामान बरामद
दिल्ली पुलिस के स्पेशल सेल ने बताया है कि आंतकियों का यह मॉड्यूल उत्तर भारत में आतंकी वारदात करने की योजना बना रहा था। इन्हें विदेश में बैठे हैंडलर्स से निर्देश मिल रहे थे। गिरफ्तार किए गए आतंकी के पास से आईईडी बनाने में इस्तेमाल होने वाले संदिग्ध सामान सहित कई आपत्तिजनक सामग्री बरामद की गई है।
दिल्ली को दहलाने की प्लानिंग कर रहे आतंकी
एनआईए को ऐसी सूचना मिली थी कि आतंकी संगठन ISIS दिल्ली को दहलाने की प्लानिंग कर रहा है। इसके लिए स्लीपर सेल के तीन आतंकियों (शाहनवाज,अब्दुल्ला और रिजवान) को एक्टिव किया गया है। इसके बाद एनआईए ने तीनों आतंकियों को पकड़ने के लिए अभियान चलाया है। ये IS (Islamic State) के स्लीपर सेल मॉड्यूल के हिस्सा हैं। इन्हें बड़ा आतंकी हमला करने का टास्क दिया गया है। शाहनवाज की गिरफ्तार के बाद उम्मीद है कि जल्द ही बाकी दो आतंकी भी पकड़ लिए जाएंगे।
पुलिस हिरासत से भाग गया था मोहम्मद शाहनवाज
दिल्ली पुलिस ने जिस मोहम्मद शाहनवाज को गिरफ्तार किया है उसे पुणे पुलिस ने 17-18 जुलाई की दरम्यानी रात पकड़ा था। वह बाइक चोरी करने की कोशिश कर रहा था। पूछताछ के लिए ले जाए जाने के दौरान वह पुलिस को चकमा देकर भाग गया था। शाहनवाज माइनिंग इंजीनियर है।


- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

Comments are closed.