Universe TV
हर खबर पर पैनी नजर

बंगाल विधानसभा में हंगामे के बाद भाजपा विधायक शुभेंदु अधिकारी, मनोज टिग्गा, दीपक बर्मन, शंकर घोष विधानसभा से निलंबित

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

कोलकाता। पश्चिम बंगाल विधानसभा में बीरभूम नरसंहार सहित विभिन्न मामलों में हंगामा मचाने के आरोप में पश्चिम बंगाल विधानसभा से बीजेपी के विधायक और विपक्ष के नेता शुभेंदु अधिकारी , मनोज टिग्गा, दीपक बर्मन और शंकर घोष को निलंबत कर दिया गया। इस बारे में सत्तारूढ़ दल के मुख्य सचेतक निर्मल घोष ने विधानसभा में प्रस्ताव लाते हुए कहा कि विधानसभा की गरिमा को नष्ट किया गया है।  शुभेंदु अधिकारी के उकसावे में विधानसभा में तांडव मचाया जा रहा है। मंत्री चंद्रिमा भट्टाचार्य ने कहा कि इन्हें निलंबित किया जाए।  विधानसभा के अध्यक्ष बिमान बनर्जी ने कहा कि विधानसभा की गरिमा को ठेस पहुंची है। संपत्ति की नुकसान का हिसाब किया जाएगा। उसके बाद उन्हें विधासनभा की कार्यवाही से निलंबित कर दिया गया।
बता दें कि पश्चिम बंगाल विधानसभा में विरोधी दल के विधायकों की अवहेलना करने और सत्तारूढ़ दल टीएमसी और ममता बनर्जी की सरकार पर विधानसभा को नरजदांज करने के खिलाफ सोमवार की सुबह बंगाल बीजेपी के विधायकों ने विधासनभा में जमकर हंगामा मचाया। बीजेपी के विधायकों ने नारेबाजी की और उनकी सुरक्षाकर्मियों के साथ धक्का-मुक्की भी हुई। बीजेपी के विधायकों ने कागज के टुकड़े फाड़कर स्पीकार पर उड़ाया और बेल में उतरकर नारेबाजी क।
बीजेपी विधायकों पर हमला हमला करने का आरोप
बीजेपी के केंद्रीय प्रभारी अमित मालवीय ने ट्वीट किया,”पश्चिम बंगाल विधानसभा में घोर भगदड़ मचा है। बंगाल के राज्यपाल के बाद, टीएमसी विधायकों ने अब मुख्य सचेतक मनोज तिग्गा सहित भाजपा विधायकों पर हमला किया, क्योंकि वे सदन के पटल पर रामपुरहाट हत्याकांड पर चर्चा की मांग कर रहे थे। क्या छुपाना चाहती हैं ममता बनर्जी?”
बीजेपी ने महिला विधायकों पर भी लगाया हमले का आरोप
नेता प्रतिपक्ष शुभेंदु अधिकारी ने बताया है कि तृणमूल विधायक शौकत मोल्ला और अन्य महिला विधायकों ने विधानसभा के सुरक्षाकर्मियों के साथ मिलकर भाजपा विधायकों पर हमला किया। विधायक दल के सचेतक मनोज टिग्गा का कपड़ा फट गया है जबकि विधायक नरहरि महतो को जमीन पर पटक दिया गया था। विधायक बनी चंदना बाउरी ने दावा किया है कि उनकी पीठ पर हमले किए गए हैं, जबकि शिखा मित्रा ने बताया कि उन्हें भी थप्पड़ जड़े गए हैं। बीजेपी के संगठन महामंत्री बीएल संतोष ने आरोप लगाया कि बंगाल की राजनीति अपनी गिरावट तक पहुंच गई है। जब से ममता बनर्जी ने फिर से सत्ता संभाली है, लगातार गिरावट हो रही है। आज मनोज टिग्गा और अन्य विधायकों पर टीएमसी विधायकों ने हमला बोला।


- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

Comments are closed.