Universe TV
हर खबर पर पैनी नजर

भारत और न्यूजीलैंड के बीच दूसरा वनडे : दुनिया के चौथे सबसे बड़े स्टेडियम में खेला जाएगा 1st इंटरनेशनल मैच

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

रायपुर । भारत और न्यूजीलैंड के बीच रायपुर में दूसरा वनडे मैच शेड्यूल है। छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में इस स्टेडियम के उद्घाटन 2008 में किया गया और यह भारत का तीसरा सबसे बड़ा स्टेडियम है। साथ ही यह दुनिया का चौथा सबसे बड़ा स्टेडियम भी है। यहां दोनों टीमों के बीच पहला इंटरनेशनल मैच खेला जाएगा। हालांकि इस मैदान पर आईपीएल के मैच हो चुके हैं लेकिन यह पहला मौका होगा जब यहां पर कोई इंटरनेशनल मैच खेला जाएगा।
49000 दर्शकों की क्षमता
रायपुर का शहीद वीर नारायण सिंह इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम देश का 50वां क्रिकेट वेन्यू है। इस स्टेडियम की दर्शक क्षमता 49,000 की है। स्टेडियम का नाम सोनखान के जमींदार वीर नारायण सिंह बिंझवार के नाम पर रखा गया है। जिन्होंने भारत की आजादी के लिए 1857 के युद्ध की अगुवाई की थी। इस स्टेडियम का उद्घाटन 2008 में किया गया था और यहां इंटरनेशनल लेवल की सभी सुविधाएं उपलब्ध हैं।
आईपीएल मैच हो चुके हैं
रायपुर क्रिकेट स्टेडिय में 2013 और 2015 में दो आईपीएल मैच हो चुके हैं। 2014 में यहां पर सीएलटी 20 के 8 मैच भी खेले गए थे। यहां पर लीजेंड क्रिकेट लीग के सभी मैच खेले गए थे। यह पहला मौका होगा जब इस स्टेडियम में कोई इंटरनेशनल मैच खेला जाएगा। भारत बनाम न्यूजीलैंड के बीच यह मुकाबला 21 जनवरी 2023 दोपहर 1.30 बजे से शुरू होगा।
मैच के बाद होगा लेजर शो
जानकारी के लिए बता दें कि मैच के बाद यहां पर लेजर शो का आयोजन किया जाएगा जिसमें छत्तीसगढ़ की कला और संस्कृति का प्रदर्शन होगा। राज्य सरकार इस इंटरनेशनल


- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

Comments are closed.