Universe TV
हर खबर पर पैनी नजर

भारत की पहली पारी 574 रन पर घोषित, बने कई अहम रिकॉर्ड

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

मोहाली। भारत ने श्रीलंका के खिलाफ पहले टेस्ट क्रिकेट मैच के दूसरे दिन शनिवार को यहां चाय के विश्राम से ठीक पहले अपनी पहली पारी आइ विकेट पर 574 रन बनाकर समाप्त घोषित की।
भारत की तरफ से रविंद्र जडेजा ने सर्वाधिक नाबाद 175 रन बनाये जबकि श्रीलंका के लिये सुरंगा लखमल, विश्व फर्नांडो और लेसिथ एम्बुलडेनिया ने दो-दो विकेट लिये। उनके अलावा ऋषभ पंत (96), रविचंद्रन अश्विन (61) और हनुमा विहारी (58) ने अर्धशतक लगाए। भारत और श्रीलंका के बीच मोहाली के पीसीए स्टेडियम में पहला टेस्ट मैच खेला जा रहा है।
विराट कोहली को मिला गार्ड ऑफ़ ऑनर
भारतीय खिलाड़ियों ने पूर्व कप्तान विराट कोहली को उनके 100वें टेस्ट मैच के मौके पर गार्ड ऑफ़ ऑनर दिया और उनके सम्मान में तालियां बजाई।
श्रीलंका की सधी हुई शुरुआत
भारत के पहली पारी के 574 रन के जवाब में श्रीलंका ने सधी हुई शुरुआत की है। उसकी तरफ से दिमुथ करुणारत्ना और लहिरू थिरिमाने ने पारी की शुरुआत की है। छह ओवर के बाद श्रीलंका का स्कोर: 22/0, दिमुथ करुणारत्ना (12*), लहिरू थिरिमाने (8*)
भारत ने 574 रन पर पारी घोषित की
भारतीय टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए आठ विकेट पर 574 रन बनाकर पारी घोषित की है। भारत की तरफ से रविंद्र जडेजा ने सबसे अधिक 175 रन की पारी खेली और आखिरी तक नाबाद रहे। उनके अलावा ऋषभ पंत (96), रविचंद्रन अश्विन (61), हनुमा विहारी (58) ने अर्धशतकीय पारियां खेलीं।
जडेजा-शमी के बीच शतकीय साझेदारी
रविंद्र जडेजा ने मोहम्मद शमी के साथ मिलकर नौवें विकेट के लिए शतकीय साझेदारी कर ली है। दोनों खिलाड़ी तेजी से रन बनाते हुए 600 के बड़े स्कोर की तरफ बढ़ रहे हैं। 129 ओवर के बाद भारत का स्कोर: 572/8, रवींद्र जाडेजा (174*), मोहम्मद शमी (19*)
जडेजा ने तोड़ा कपिल देव का रिकॉर्ड
रविंद्र जडेजा ने अपनी पारी का तीसरा छक्का लगाने के साथ ही महान कपिल देव का बड़ा रिकॉर्ड तोड़ दिया है। वह अब टेस्ट में 7वें नंबर पर आकर भारत के लिए सबसे ज्यादा निजी स्कोर बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। उनसे पहले कपिल देव ने 1986 में कानपुर में श्रीलंका के खिलाफ 163 रन बनाए थे।


- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

Comments are closed.