Universe TV
हर खबर पर पैनी नजर

राष्ट्र विरोधी तत्वों के नापाक मंसूबों को विफल कर रही ही है बीएसएफ , फेयरडील व बांग्लादेषी मुद्रा के साथ 02 बांग्लादेशी तस्कर गिरफ्तार

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

दक्षिण दिनाजपुर। सीमा सुरक्षा बल के सीमा प्रहरी भारत-बांग्लादेश की सीमा पर श्री अजय सिंह, महानिरीक्षक, सीमा सुरक्षा बल, उत्तर बंगाल फ्रंटियर के नेतृत्व में मुस्तैदी से तैनात हैं ताकि राष्ट्र विरोधी तत्वों के तस्करी और घुसपैठ के किसी भी प्रयास को विफल किया जा सके। पश्चिम बंगाल के दक्षिण दिनाजपुर जिले में भारत-बांग्लादेश सीमा पर तैनात उत्तर बंगाल फ्रंटियर में रायगंज सेक्टर के अंतर्गत बीएसएफ की 61 बटालियन बीएसएफ की बीओपी हिली-द्वितीय के सतर्क सीमा प्रहरियों ने 02 बांग्लादेशी तस्करों, जिनके नाम मोहम्मद आलम हुसैन (30 वर्ष) पिता-स्वर्गीय मोहम्मद सपुन हुसैन, गांव-बांग्ला हिली, पीएस-हकीमपुर, जिला-दिनाजपुर (बांग्लादेश) व मोशिउर रहमान (24 वर्ष) पिता-मोफीजुद्दीन, गांव-नवदापारा, पीएस-हकीमपुर, जिला-दिनाजपुर (बांग्लादेश) को 330 फेयरडिल की बोतलें, 700 बांग्लादेषी मुद्रा व 02 मोबाइल के साथ पकड़ा।
पकड़े गए दोनों बांग्लादेषी तस्करों को जब्त सामानों के साथ पीएस हिली को सौंप दिया गया है। दिनांक 01 जनवरी 2022 से 12 नवंबर 2022 तक उत्तर बंगाल फ्रंटियर के उत्तरदायित्व क्षेत्र से बीएसएफ के जवानों द्वारा 52 बांग्लादेशी तस्करों सहित कुल 202 बांग्लादेशी नागरिकों को पकड़ा गया है जिसमें रायगंज सेक्टर के तहत कुल 67 बांग्लादेशी नागरिकों को पकड़ा गया है। उपरोक्त के साथ, दिनांक 11 व 12 नवम्बर 2022 को उत्तर बंगाल फ्रंटियर सीमा सुरक्षा बल के अधीन वाहिनीयों के सीमा प्रहरियों ने अपने-अपने सीमावर्ती क्षेत्रों में तस्करी विरोधी अभियान चलाया जिसमें राष्ट्र विरोधी तत्वों के तस्करी के नापाक मंसूबों को विफल करते हुए विभिन्न सीमाबर्ती क्षेत्रों से विभिन्न सीमावर्ती क्षेत्रों से 02 मवेशी, 330 फेयरडिल की बोतलें, 700 बांग्लादेषी मुद्रा और अन्य प्रतिबंधित सामग्री को जब्त किया गया है। जब्त किए गए सामानों की कुल कीमत रू 72,572/- रूपये आँकी गई है। उपरोक्त वस्तुओं को सीमा सुरक्षा बल के सीमा प्रहरियों ने उस समय जब्त कर लिया, जब तस्कर इन वस्तुओं को भारत से बांग्लादेश तस्करी करने की कोशिश कर रहा था ।


- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

Comments are closed.