Universe TV
हर खबर पर पैनी नजर

कछुओं का मांस बेचने आरोप में एक गिरफ्तार, 19 दुर्लभ प्रजातियों के कछुए बरामद

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

मालदा। देश के अन्य हिस्सों के साथ उत्तर बंगाल में भी कछुओं की तस्करी बढ़ गयी है। इसी कड़ी में ग्राहक बनकर पुलिस और वन अधिकारियों ने अवैध कछुओं और उसका मांस बेचने के आरोप में मालदा जिले के नयापारा इलाका स्थित एक बाजार से एक तस्कर को गिरफ्तार किया है साथ ही वन अधिकारियों ने 19 दुर्लभ प्रजातियों के कछुओं को भी मौके से बचाया गया है।
वन कर्मियों के अनुसार इस घटना में अन्य लोग भी शामिल है, लेकिन अन्य आरोपी वन विभाग के कर्मियों को देखत ही वहां से फरार हो गए। जिला पुलिस ने शुक्रवार को आरोपी को मालदा कोर्ट में पेश किया।
वन विभाग के मुताबिक आरोपी का नाम बिपुल विश्वास है और गाजोल थाना क्षेत्र इलाके का रहने वाला है। पुलिस सूत्रों के मुताबिक गुरुवार को उन्हें वन विभाग से खबर दी गई की बिपुल विश्वास नाम का शख्स इलाके के एक बाजार में कछुए का मांस बेच रहा है। इसके बाद पुलिस के अधिकारी सादे कपडकों में ग्राहक बनकर बाजार में पहुंचें। खबर सही थी और बिपुल नामक शख्स बाजार में कछुए का मांस बेच रहा था। उस समय वन विभाग के रेंज अधिकारी सुदर्शन सरकार सहित वनकर्मी और पुलिस कर्मी खरीदार होने का नाटक कर कछुए तस्कर के पास गए थे’ हालांकि इसके बावजूद मौका पाकर अन्य दो व्यक्ति कथित तौर पर भाग गए। कछुए तस्कर के पास से पांच बड़े कछुओं, जिनका वजन 12 से 15 किलो और 14 छोटे कछुओं जिनका वजन 1 से 2 किलो है बरामद किया गया है । स्थानीय सूत्रों के अनुसार बिपुल विश्वास लंबे समय से अवैध रूप से कछुए का मांस बेच रहा है। मूल रूप से ये कछुए उनके पास उत्तर प्रदेश से आए थे। कछुआ विक्रेता को शुक्रवार को इंग्लिशबाजार पुलिस ने मालदा कोर्ट में पेश किया।


- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

Comments are closed.