Universe TV
हर खबर पर पैनी नजर

ब्लैक पैंथर 2 ने बॉलीवुड-हॉलीवुड दोनों को पटका, भारतीय बॉक्स ऑफिस पर पहले दिन कमाए इतने करोड़

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

मार्वल सिनेमैटिक यूनिवर्स की ‘ब्लैक पैंथर- वकांडा फॉरएवर’ ने पहले ही दिन बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचा दिया है। रेयान कूगलर के निर्देशन में बनी इस फिल्म ने आते ही बॉलीवुड की सभी फिल्मों को धूल चटा दी है। इतना ही नहीं सामने आ रहे शुरुआती आंकड़ों की माने तो इस फिल्म ने साल 2022 में रिलीज हुई नॉन-मार्वल हॉलीवुड फिल्मों से बेहतर प्रदर्शन किया है। बता दें कि ‘ब्लैक पैंथर: वकांडा फॉरएवर’, मार्वल स्टूडियोज की अकादमी पुरस्कार विजेता फिल्म ‘ब्लैक पैंथर’ (2018) की अगली कड़ी है, जो 11 नवंबर को भारत में रिलीज हुई थी।
ब्लैक पैंथर-ओपनिंग डे पर ही बॉक्स ऑफिस पर मारा छक्का
इस समय बॉक्स ऑफिस पर बॉलीवुड, हॉलीवुड और साउथ की कुल सात फिल्में दर्शकों का मनोरंजन कर रही हैं। इसमें से बॉलीवुड की चार, साउथ की दो और हॉलीवुड की एक फिल्म है। इसके बावजूद हॉलीवुड भारतीय बॉक्स ऑफिस पर राज कर रहा है। जी हां, विदेशी फिल्म ‘ब्लैक पैंथर- वकांडा फॉरएवर’ ने ओपनिंग डे पर ही छक्का लगा दिया है। फिल्म ने भारत की सभी फिल्मों को पछाड़ते हुए भारतीय बॉक्स ऑफिस पर 12.50 करोड़ रुपये की कमाई की है।
अन्य फिल्मों की तुलना में ‘ब्लैक पैंथर 2’ की हुई इतनी कमाई
फिल्म कलेक्शन
राम सेतु 0.5 करोड़ रुपये
ब्लैक पैंथर 2 12.50 करोड़ रुपये
यशोदा 3.20 करोड़ रुपये
ऊंचाई 2 करोड़ रुपये
मिली 0.20 करोड़ रुपये
फोन भूत 2 करोड़ रुपये
कांतारा 1.75 करोड़ रुपये
इन हॉलीवुड फिल्मों का भी तोड़ा रिकॉर्ड
बता दें कि ‘ब्लैक पैंथर 2’ ने सिर्फ भारतीय फिल्मों का ही नहीं बल्कि हॉलीवुड की फिल्मों का भी रिकॉर्ड ताेड़ा है। जी हां, फिल्म ने एवेंजर्स एज ऑफ अल्ट्रान, लॉयन किंग और डेडपूल 2 से बेहतर प्रदर्शन किया है। मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो भारतीय बॉक्स ऑफिस पर पहले दिन एवेंजर्स एज ऑफ अल्ट्रान ने 10.98 करोड़, लॉयन किंग ने 11 करोड़ और डेडपूल 2 ने 11.25 करोड़ रुपये का कारोबार किया था। वहीं, ‘ब्लैक पैंथर 2’ ने इन फिल्मों को पटखनी देते हुए 12.50 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया है।


- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

Comments are closed.