Universe TV
हर खबर पर पैनी नजर

लखनऊ सुपर जायंट्स के बल्लेबाज ने खेला जानलेवा शॉट, बाल-बाल बची फैन की जान

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

नई दिल्ली। मुंबई के ब्रेबोर्न स्टेडियम में चेन्नई सुपरकिंग्स और लखनऊ के बीच खेले गए मुकाबले में एक फैन की जान बाल-बाल बची। लखनऊ सुपर जायंट्स के बल्लेबाज आयुष बडोनी का एक शॉट सीधे एक महिला फैन के सिर पर जा लगा। आईपीएल में इस बार फैंस मैदान में जाकर मैच देखने का लुफ्त उठा रहे हैं। सीजन 15 का 7वां मैच मुंबई के ब्रेबोर्न स्टेडियम में चेन्नई सुपरकिंग्स और लखनऊ सुपर जाएंट्स के बीच खेला गया। इस मैच में फैंस को खूब चौके-छक्के देखने को मिले। लेकिन इस मैच में लखनऊ सुपर जायंट्स के बल्लेबाज आयुष बडोनी का एक छक्का फैन के लिए काफी महंगा साबित हुआ क्योंकि ये शॉट सीधा एक महिला फैन के सिर पर जा लगा।
महिला फैन के सिर पर लगी गेंद
लखनऊ सुपर जायंट्स को मैच जीतने के लिए 12 गेंदों में 34 रनों की दरकार थी. चेन्नई की ओर से गेंदबाजी करने ऑलराउंडर शिवम दुबे आए थे। वहीं लखनऊ की तरफ से इविन लुईस और आयुष बडोनी पिच पर थे। ओवर की पहली ही बॉल पर क्रीज पर मौजूद आयुष बडोनी ने स्वीप शॉट खेलते हुए डीप स्क्वेयर लेग पर लंबा छक्का जड़ दिया। लेकिन आयुष के इस शॉट की वजह से स्टैंड्स में बैठी एक महिला चोटिल हो गई। यह बॉल स्टैंड में जाकर सीधे एक महिला फैन के सिर पर लगी। जिसके बाद महिला कुछ देर तक सर पकड़कर भी खड़ी हुई दिखाई दे रही थी। इस शॉट का वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है।
रोमांचक मैच में टीम को दिलाई जीत
आयुष बडोनी ने आईपीएल 2022 की शुरुआत में ही काफी नाम कमा लिया है। बडोनी ने अपने पहले ही मैच में धमाल मचाया, इस मैच में भी बडोनी ने अपनी टीम के लिए मुकाबला खत्म किया। बडोनी ने सीएसके के खिलाफ 9 गेंदों पर नाबाद 19 रन की शानदार पारी खेली। मैच के आखिरी ओवर्स में इविन लुईस और आयुष बडोनी ने मिलकर 13 गेंदों पर नाबाद 40 रन जड़ते हुए मैच अपने नाम किया।
कौन हैं आयुष बडोनी?
आयुष बडोनी का जन्म 3 दिसंबर 1999 को दिल्ली में हुआ था. बता दें कि बडोनी घरेलू क्रिकेट में दिल्ली के लिए खेलते हैं। बडोनी ने भारत के लिए अंडर 19 क्रिकेट भी खेला है। दाएं हाथ का यह युवा बल्लेबाज उस समय सुर्खियों में आया था, जब साल 2018 में उन्होंने एशिया कप में श्रीलंका के खिलाफ भारत अंडर -19 के लिए सिर्फ 28 गेंदों में 52 रन बनाकर धमाका किया था। आयुष बडोनी एक गेंदबाजी ऑलराउंडर हैं और निचले क्रम में उपयोगी पारियां खेलने में माहिर हैं।
आईपीएल में पहली बार खेल रहे हैं बडोनी
आईपीएल 2022 मेगा ऑक्शन में लखनऊ की टीम ने बडोनी को 20 लाख के बेस प्राइस में खरीदा था। हालांकि, पहले ही मैच में बडोनी ने शानदार अर्धशतक लगाकर यह साबित कर दिया है कि जल्द ही उनकी कीमत करोड़ों में होगी. बडोनी सिर्फ 22 साल के हैं और उन्होंने जनवरी 2021 में मुंबई के खिलाफ अपना टी20 डेब्यू किया था। दाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने अपने छोटे से करियर में दिल्ली के लिए 5 घरेलू टी20 मैच खेले हैं, जिसमें उनके नाम पर सिर्फ 8 रन दर्ज हैं।


- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

Comments are closed.