Universe TV
हर खबर पर पैनी नजर

सेमीफाइनल में पहुंचने वाली पहली टीम बनी न्यूजीलैंड , आयरलैंड पर दर्ज की बड़ी जीत, भारत के लिए अब जिम्बाब्वे से जीत जरूरी, जानिए क्यों?

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

न्यूजीलैंड की टीम ने T20 World Cup 2022 में बेहतरीन प्रदर्शन किया है और इसलिए वो इस टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में एंट्री करने वाली पहली टीम बनी है। एडिलेड में खेले गए मुकाबले में आयरलैंड को हराकर न्यूजीलैंड ने सेमीफाइनल में जगह बनाई।कीवी टीम की जीत की स्क्रिप्ट उसके कप्तान ने लिखी।विलियमसन ने ताबड़तोड़ अर्धशतक जमाते हुए 35 गेंदों में 61 रन बनाए। वैसे न्यूजीलैंड की जीत के बाद अब टीम इंडिया के लिए जिम्बाब्वे से जीतना जरूरी हो गया है।
आप सोच रहे होंगे कि न्यूजीलैंड ग्रुप 1 से सेमीफाइनल में पहुंची है और टीम इंडिया ग्रुप 2 में है तो ऐसे में रोहित एंड कंपनी के लिए जिम्बाब्वे से जीतना क्यों जरूरी है? आइए आपको बताते हैं कि इसकी वजह क्या है?
टीम इंडिया पर भारी पड़ती है कीवी टीम
आपको बता दें आईसीसी इवेंट्स में न्यूजीलैंड की टीम हमेशा टीम इंडिया पर भारी पड़ती है। इतिहास इसका गवाह है। पिछले टी20 वर्ल्ड कप में न्यूजीलैंड ने भारत को हराकर उसकी सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीदों को खत्म कर दिया था। 2019 वर्ल्ड कप में न्यूजीलैंड ने भारत को सेमीफाइनल में हराया था। वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में भी न्यूजीलैंड ने भारत को हराया। 2016 टी20 वर्ल्ड कप में भी न्यूजीलैंड ने भारत को हराया। 2007 टी20 वर्ल्ड कप में भी भारत ने न्यूजीलैंड से मैच गंवाया था।
न्यूजीलैंड से भिड़ने से कैसे बचेगा भारत ?
अब अगर भारत को न्यूजीलैंड से भिड़ने से बचना है तो उसे जिम्बाब्वे के खिलाफ मैच जीतकर टेबल में टॉप पर रहना होगा। टी20 वर्ल्ड कप 2022 के नियमों के मुताबिक सेमीफाइनल में ग्रुप 1 की टॉपर टीम की टक्कर ग्रुप 2 की दूसरे नंबर की टीम से होगी। न्यूजीलैंड ने अपने ग्रुप में टॉप किया है तो ऐसे में वो ग्रुप 2 की दूसरे नंबर की टीम से भिड़ेगी। अगर भारत ग्रुप 2 में टॉप करेगा तो उसकी टक्कर ऑस्ट्रेलिया या इंग्लैंड में से किसी एक से होगी। नॉकआउट मैचों में न्यूजीलैंड के खिलाफ भिड़ने के बजाए भारत के लिए ऑस्ट्रेलिया या इंग्लैंड ज्यादा आसान विरोधी रहेगा। इन दोनों टीमों के खिलाफ भारत का प्रदर्शन अच्छा रहा है। हाल ही में टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया को वॉर्मअप मैच में हराया था और इंग्लैंड को भी उसने उसके घर पर टी20 सीरीज में मात दी थी।


- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

Comments are closed.