Universe TV
हर खबर पर पैनी नजर

West Bengal Panchayat Election : पंचायत चुनाव के लिए नामांकन शुरू, कांग्रेस-बीजेपी ने कोर्ट में दिया चुनौती

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

कोलकाता। पश्चिम बंगाल में गुरुवार को पंचायत चुनाव2023 का ऐलान हो गया है। शुक्रवार को पंचायत चुनाव के लिए नामांकन भी शुरू किया है और इसके साथ ही विभिन्न राजनीतिक दलों ने दीवार लेखन भी शुरू कर दिया है, लेकिन चुनाव में केंद्रीय बल की तैनाती की मांग को लेकर प्रदेश कांग्रेस अधीर चौधरी, बीजेपी और सीपीएम कोर्ट जा रहे हैं।कलकत्ता हाईकोर्ट में याचिका दायर कर हस्तक्षेप का अनुरोध किया।
सूत्रों के मुताबिक, कांग्रेस शुक्रवार चीफ जस्टिस टीएस शिवाग्नम से इस मामले का जिक्र किया। इससे पहले नेता प्रतिपक्ष शुभेंदु अधिकारी ने भी इसी मुद्दे पर केस दर्ज कराया था। विरोधी दल पंचायत चुनाव में राज्य पुलिस की जगह केंद्रीय बल की तैनाती की मांग कर रहे हैं।
इस बीच, राज्य के विभिन्न इलाकों में तृणमूल ने दीवार पर लिखना शुरू किया। पार्टी का चिन्ह बिना उम्मीदवार के नाम के दीवार पर अंकित है। वहीं, बांकुड़ा में बीजेपी कार्यकर्ता भी बिना पार्टी उम्मीदवार का नाम दीवार पर लिखते देखे गए।भाजपा के इस दीवार लेखन कार्यक्रम का नेतृत्व बांकुड़ा के भाजपा विधायक नीलाद्रि शेखर दाना ने किया।
पंचायत चुनाव को लेकर दीवार लेखन शुरू
उत्तर 24 परगना के बीडीओ कार्यालयों ने पंचायत चुनाव की तैयारी शुरू कर दी है, जब से पंचायत चुनाव की घोषणा हुई, उत्तर 24 परगना जिले के जिलाधिकारी ने जिले के विभिन्न एसडीओ और बीडीओ के साथ बैठक बुलाई।
बांकुड़ा जिले में सुबह नामांकन प्रक्रिया शुरू हुई। चुनाव आयोग ने कल मतदान की तारीख की घोषणा की थी और फिर कल शाम से जिले के अलग-अलग हिस्सों में दीवार लेखन का काम शुरू हो गया. दीवार लेखन विभिन्न राजनीतिक दलों द्वारा शुरू किया गया।
नामांकन के लिए कार्यालयों में लगी लंबी लाइन
लेकिन सिर्फ प्रचार ही नहीं बल्कि नामांकन की प्रक्रिया भी शुरू हो गई है बांकुड़ा के ब्लॉक 2 के बीडीओ कार्यालय में सुबह से ही अभ्यर्थियों का तांता लगा हुआ है। नामांकन फार्म जमा कर जमा किए जा रहे हैं. उमस भरी गर्मी में नामांकन फार्म लेने के लिए लंबी-लंबी कतारें लगी हैं, नामांकन को लेकर किसी तरह की अप्रिय घटना न हो इसके लिए पुलिस भी तैनात की गई है।
बांकुड़ा के साथ-साथ राज्य के सभी 22 जिलों में शुक्रवार को नामांकन प्रक्रिया शुरू हो गयी है. बता दें कि राज्य में कुल 3317 ग्राम पंचायतें हैं और राज्य की कुल पंचायत की सीटें 63 हजार 283 हैं और लोकसभा चुनाव के पहले पंचायत चुनाव को लेकर राज्य की राजनीति गरमा गई है।


- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

Comments are closed.