Universe TV
हर खबर पर पैनी नजर

अखिरकार सरकारी मदद की आश छोड़, ग्रामीणों ने चंदा इकट्ठा कर सड़क मरम्मत का काम शुरू किया

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

कोलकाताl गांव की एकमात्र सड़क बदहाल है, प्रशासन खामोश है. अखिरकार गांव के लोग चंदा इकट्ठा कर सड़क मरम्मत का काम शुरू कर दिया. नदिया के शांतिपुर ब्लॉक के बाबला पंचायत के विवेकानन्द नगर दक्षिणपाड़ा इलाके की घटना. इलाके के लोगों का दावा है कि इस सड़क से सैकड़ों परिवार आवाजाही करते हैं, थोड़ी सी बारिश हो तो घुटने भर पानी जमा हो जाता है. पानी सूखने के बाद पूरी सड़क कीचड़ में तब्दील हो जाती है और सड़क के कई हिस्से खतरनाक स्थिति में हैं.
उन्होंने पिछले दिनों कई बार पंचायत प्रधान को सूचित किया लेकिन सड़क को ठीक करने के लिए कोई कार्रवाई नहीं की गई। जब बच्चे स्कूल जाते हैं तो उन्हें घुटनों के बल चलना पड़ता है। पानी जमा होने से मच्छरों के लार्वा और जहरीले कीड़े पैदा होते हैं। क्षेत्र के लोगों की मांग है कि वे इस सड़क को खुद ही ठीक करा देंगे, जबकि प्रशासन को लंबे समय से इसकी जानकारी है और कोई फायदा नहीं हुआ है.
इसलिए क्षेत्र के लोगों ने सड़क मरम्मत कार्य में बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया. हालांकि उस क्षेत्र के पंचायत सदस्य ने कहा कि उन्होंने पंचायत को सड़क की खराब हालत के बारे में सूचित किया था, लेकिन पंचायत ने कुछ ही समय में सड़क को पक्का करने का आश्वासन दिया है.
हालांकि बाबला पंचायत की भाजपा मुखिया सुष्मिता मुंडा ने कहा कि उन्होंने अभी कार्यभार संभाला है, लेकिन विकास क्षेत्र में अभी तक पैसा नहीं पहुंचा है, इसलिए वह काम शुरू नहीं कर पा रही हैं. लेकिन जल्द ही वह अपने पंचायत की उन सड़कों पर तेजी से काम शुरू कराएंगे जिनकी हालत बहुत खराब है। उन्होंने यह भी कहा, “मुझे यह जानने की जरूरत नहीं है कि पिछले पंचायत प्रमुख ने विकास के मामले में क्या किया है।” मैं प्रयास करूंगा कि इस पंचायत का विकास कैसे हो.


- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

Comments are closed.