Universe TV
हर खबर पर पैनी नजर

ऋद्धिमान ने साधा द्रविड़-गांगुली पर साधा निशाना, सौरव पर लगाया झूठ बोलने का आरोप

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

नई दिल्ली। श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान कर दिया गया है। रोहित शर्मा नए कप्तान बनाए गए हैं। वहीं, 4 सीनियर खिलाड़ियों की छुट्टी कर दी गई है। ईशांत शर्मा, विकेटकीपर ऋद्धिमान साहा, चेतेश्वर पुजारा और अजिंक्य रहाणे। ये चारों अनुभवी खिलाड़ी सीरीज में खेलते हुए नजर नहीं आएंगे।
टीम से बाहर किए जाने के बाद विकेटकीपर बल्लेबाज साहा ने भारतीय क्रिकेट मैनेजमेंट पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा है कि कोच राहुल द्रविड़ ने उन्हें संन्यास लेने को कहा था। वहीं, सौरव गांगुली ने टीम में रखने का झूठा वादा किया।
टीम मैनेजमेंट के कारण ही रणजी से भी नाम लिया वापस
साहा ने कहा, ‘रणजी ट्रॉफी में मैं इसलिए इस साल हिस्सा नहीं ले रहा हूं क्योंकि मुझसे कहा गया है कि टीम इंडिया के लिए अब मेरे नाम पर विचार नहीं किया जाएगा। साथ ही कोच द्रविड़ ने मुझे संन्यास लेने की सलाह दी है।’
गांगुली ने किया झूठा वादा
साहा ने भारत के पूर्व कप्तान और बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली पर भी निशाना साधा है। साहा के अनुसार गांगुली ने उन्हें आश्वासन दिया था कि उन्हें टीम इंडिया में अपनी जगह को लेकर चिंता नहीं करनी चाहिए। जब साहा ने कानपुर में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले गए टेस्ट मैच में दर्द की दवा लेकर नाबाद 61 रन बनाए थे तो दादा ने उन्हें मैसेज कर के बधाई भी दी थी।
साहा के अनुसार गांगुली ने उनसे कहा था कि जब तक वो बीसीसीआई के अध्यक्ष हैं उन्हें किसी भी चीज को लेकर चिंता करने की जरूरत नहीं हैं। बोर्ड अध्यक्ष से इस तरह की बात सुनकर साहा का आत्मविश्वास काफी बढ़ गया था, लेकिन अब साहा का कहना है कि वो अब इस बात को समझ नहीं पा रहे हैं कि इतनी जल्दी सबकुछ कैसे बदल गया। उनके साथ झूठा वादा किया गया था।
साहा की जगह केएस भरत
ऋद्धिमान साहा साउथ अफ्रीका सीरीज से प्लेइंग-XI से बाहर चल रहे हैं। साउथ अफ्रीका में खेले गए 3 मैचों की टेस्ट सीरीज में उन्हें एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिला था। साहा की जगह ऋषभ पंत टीम में कीपिंग की जिम्मेदारी संभालते रहे। अब श्रीलंका के खिलाफ सीरीज में साहा की जगह युवा केएस भरत को टीम का हिस्सा बनाया गया है। भरत लंबे समय से घरेलू क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं और बैटिंग ऑर्डर में भी किसी भी स्थान पर खेल सकते हैं। न्यूजीलैंड के खिलाफ साहा आखिरी बार टीम इंडिया के लिए खेले थे।


- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

Comments are closed.