Universe TV
हर खबर पर पैनी नजर

दिल्ली में छिपे हैं आईएसआईएस के तीन आतंकी! कई इलाकों में एनएआई की दनादन छापेमारी

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

नई दिल्ली। राजधानी दिल्ली में आईएसआईएस के तीन आतंकियों के छिपे होने की खबर है। इन तीनों आतंकियों पर 3-3 लाख रुपये का इनाम है। आतंकियों की तलाश में नेशनल इन्वेस्टिगेशन एजेंसी (एनएआई) दनादन छापेमारी कर रही है। दिल्ली के अलग-अलग इलाकों में छापेमारी चल रही है। जानकारी के मुताबिक आतंकियों के नाम मोहम्मद शाहनवाज आलम उर्फ शैफी उज्जमा उर्फ अब्दुल्ला, रिजवान अब्दुल हाजी अली और अब्दुल्लाह फयाज शैख है। इस ऑपरेशन में एनएआई के साथ पुणे पुलिस की टीम भी शामिल है।
अन्य राज्यों में हुई थी छापेमारी
बताया जा रहा आतंकियों के खालिस्तानी कनेक्शन पर एनएआई की ये कार्रवाई हो रही है। एनएआई ने पिछले दिनों पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, यूपी और उत्तराखंड में भी कई जगहों पर छापेमारी की थी। इस पूरे ऑपरेशन में एनएआई के साथ पुणे पुलिस भी शामिल है।

आतंकियों पर तीन लाख रुपए का इनाम
मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, जिन तीन आतंकियों के राजधानी में छिपे होने की आशंका है उनके नाम मोहम्मद शाहनवाज आलम उर्फ शैफी उज्जमा उर्फ अब्दुल्ला, रिजवान अब्दुल हाजी अली और अब्दुल्लाह फयाज शैख हैं। एनआईए ने इनपर तीन लाख रुपए का इनाम रखा है।
कई संदिग्धों को हिरासत में लिया था
इससे पहले एनआईए ने बुधवार को आतंकवादियों, गैंगस्टरों और मादक पदार्थ के तस्करों के गठजोड़ पर कई राज्यों में व्यापक कार्रवाई के दौरान कई संदिग्धों को हिरासत में लिया था। संघीय एजेंसी के एक प्रवक्ता ने कहा, संबंधित राज्य पुलिस बल ने पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश और केंद्र शासित प्रदेशों दिल्ली और चंडीगढ़ में 53 स्थानों पर की गई दिन भर की छापेमारी में आवश्यक सहायता प्रदान की।
गोला-बारूद व डिजिटल उपकरण जब्त
अधिकारी ने कहा कि आतंकवादी-गैंगस्टर-तस्कर गठजोड़ को खत्म करने के उद्देश्य से की गई छापेमारी के दौरान पिस्तौल, गोला-बारूद, बड़ी संख्या में डिजिटल उपकरण और आपत्तिजनक सामग्री जब्त की गई। उन्होंने कहा कि कार्रवाई पाकिस्तान, संयुक्त अरब अमीरात, कनाडा, पुर्तगाल और अन्य देशों में स्थित मादक पदार्थ-तस्करों और आतंकवादी संगठनों के साथ काम करने वाले विभिन्न कट्टर गिरोहों से जुड़े हथियार आपूर्तिकर्ताओं, फाइनेंसरों और साजोसामान प्रदाताओं पर केंद्रित है।


- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

Comments are closed.