Universe TV
हर खबर पर पैनी नजर

बंगाल पहुंचा ‘गंगा विलास’, विभिन्न इलाकों का 12 दिनों तक करेगा भ्रमण; बीजेपी नेता करेंगे स्वागत

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

कोलकता। दुनिया की सबसे लंबे रिवर क्रूज, एमवी गंगा विलास की यात्रा 13 जनवरी को वाराणसी से शुरू हुई थी. विदेशी यात्रियों को लेकर गंगा विलास ने सोमवार को बंगाल में प्रवेश किया। मुर्शिदाबाद के फरक्का होते हुए यह कोलकाता आएगा और फिर बांग्लादेश जाएगा। वहां से यात्रा असम के डिब्रूगढ़ में समाप्त होगी। फिलहाल बंगाल में 12 दिन तक राज्य के विभिन्न इलाकों का भ्रमण करेगा। यात्री गंगा घाटों पर उतरेंगे और स्थानीय क्षेत्र के विभिन्न पर्यटन स्थलों का दौरा करेंगे। इस दौरान भाजपा कार्यकर्ताओं और नेताओं का स्वागत किए जाने के कार्यक्रम हैं।
गंगा विलास में स्विटजरलैंड के 32 पर्यटक भी सवार हैं. यह गंगा मार्ग से बंगाल पहुंची। ‘गंगा विलास’ 51 दिनों में 3,200 किलोमीटर जलमार्ग को कवर करेगी। भारत और बांग्लादेश के बीच की यात्रा में कुल 27 नदियां और 50 पर्यटन स्थल शामिल होंगे।
गंगा विलास के पर्यटकों का बीजेपी नेता करेंगे स्वागत
अपने उद्घाटन दिवस के भाषण में पीएम मोदी ने कहा, “गंगा विलास ने भारत के पर्यटन को एक नए युग में ले जाएगा।” पीएम मोदी के उस संदेश को बंगाल बीजेपी के नेता प्रचार करेंगे। गंगा विलास मंगलवार से गुरुवार तक मुर्शिदाबाद भ्रमण का भ्रमण करेगा। पर्यटक फरक्का, मुर्शिदाबाद और जंगीपुर जाएंगे। प्रदेश भाजपा को दिए निर्देश के अनुसार जगह-जगह सांसद, विधायक, नेताओं के साथ ही आम कार्यकर्ताओं की उपस्थिति का आह्वान किया गया है। मोदी सरकार की पहल के तहत दुनिया की सबसे लंबी यात्रा के बारे में जन जागरूकता फैलाने का निर्देश दिया गया है। साथ ही यात्रियों का अतिथि के रूप में स्वागत किया जाएगा।
12 दिनों तक बंगाल में भ्रमण के बाद गंगा विलास जाएगा बांग्लादेश
इसके बाद ‘गंगा विलास’ अगले सोमवार को बर्दवान की मंदिरों की नगरी कालना से होते हुए कोलकाता आएगी। क्रूज यात्री शहर में मदर टेरेसा के घर से विक्टोरिया मेमोरियल जाएंगे। पर्यटकों का जत्था कोलकाता एयरपोर्ट होते हुए स्विटजरलैंड जाएगा। विदेशी पर्यटकों का नया जत्था विमान से कोलकाता आएगा और गंगा विलास में सवार होगा। यह क्रूज 31 जनवरी को कलकत्ता से दक्षिण 24 परगना की यात्रा करेगी। तीन दिवसीय सुंदरबन यात्रा के अंत में यह बांग्लादेश के लिए रवाना हो जाएगा। प्रदेश भाजपा ने दिल्ली के निर्देश के बाद पहले ही मुर्शिदाबाद, बर्दवान और कोलकाता में कार्यक्रम करने का फैसला किया है। हालांकि इसकी औपचारिक सूची जारी नहीं की गई है, लेकिन अनौपचारिक रूप से भाजपा नेताओं को पर्यटकों को स्वागत करने के निर्देश दिए गये हैं।


- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

Comments are closed.