Universe TV
हर खबर पर पैनी नजर

बिहार विधान परिषद चुनाव : 14 सीटों का आया परिणाम, 10 पर NDA की जीत, राजद का जानें प्रदर्शन

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

पटना। बिहार विधान परिषद की स्थानीय प्राधिकार कोटे की सभी 24 सीटों के लिए आज परिणाम आने लगे है। सूबे के 24 जिलों में बनाए काउंटिंग सेंटर पर वोटों की गिनती की प्रक्रिया जारी है।
10 सीटों पर NDA का कब्जा
बिहार विधान परिषद चुनाव मे NDA को भारी बढ़त , अब तक आए 13 सीटों के परिणाम मे भाजपा की 6, जदयू की 3, राजद की 2,आरएलजेपी की 1, निर्दलीय की 1 सीट पर जीत हुई है। मुंगेर से राजद के अजय सिंह की जीत हुई और जदयू के संजय प्रसाद हारे गए है।
गया से RJD प्रत्याशी जीते
गया-जहानाबाद-अरवल विधान परिषद निर्वाचन क्षेत्र से राजद के कुमार नागेंद्र उर्फ रिंकू यादव विजयी रहे। आरजेडी के कुमार नागेंद्र को 3795 वोट और जदयू की मनोरमा देवी को 3267 वोट मिले.
पटना से आरजेडी प्रत्याशी कार्तिक कुमार जीते
पटना से आरजेडी प्रत्याशी कार्तिक कुमार जीते. उन्हें 1886 वोट मिले हैं. वहीं, निर्दलीय प्रत्याशी करणवीर सिंह उर्फ लल्लू मुखिया को 1706 वोट आया है. जेडीयू के वाल्मीकि सिंह को 1388 वोट मिला।
बिहार विधान परिषद के स्थानीय प्राधिकार की 24 सीटों के लिए सोमवार को हुए चुनाव की मतगणना गुरुवार सुबह आठ बजे से जारी है. मतगणना को लेकर सभी मतगणना केंद्रों के बाहर सुरक्षा के पुख्ता प्रबंध किए गए हैं। मतगणना को लेकर 24 जिलों में मतगणना केंद्र बनाए गए हैं, जहां संबंधित क्षेत्रों में डाले गए वोटों की गिनती हो रही है। वोटों की गिनती के लिए सभी मतगणना केंद्रों पर 14 टेबल लगाए गए हैं. एक अधिकारी के मुताबिक प्रारंभ में रद्द मतपत्रों को अलग किया जा रहा है।
निर्वाचन विभाग के निर्देशानुसार मतगणना वरीयता वोट के आधार पर की जा रही है. एक अनुमान के मुताबिक शाम चार बजे के बाद परिणाम आने की उम्मीद है। उल्लेखनीय है कि सोमवार को इन सभी सीटों के लिए मतदान हुआ था। इस चुनाव को लेकर मतदाताओं में उत्साह था, जिस कारण करीब 98 फीसदी से अधिक मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करने मतदान केंद्र पहुंचे।


- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

Comments are closed.