Universe TV
हर खबर पर पैनी नजर

सिलीगुड़ी पहुंचीं अग्निपथ योजना के विरोध की आग, रैली निकालकर और टायर जलाकर किया विरोध प्रदर्शन

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

सिलीगुड़ी। सेना में भर्ती के लिए केंद्र सरकार की अग्निपथ भर्ती योजना को लेकर देश भर में जारी प्रदर्शन की आग अब सिलीगुड़ी तक भी पहुंच गई है। सिलीगुड़ी में युवाओं के द्वारा रैली निकल कर विरोध प्रदर्शन किया गया। यह विरोध प्रदर्शन ओवर ब्रिज से शुरू होते हुए हासमी चौक पर आकर समाप्त हुआ। यहाँ पर युवाओं ने आज टायर जलाकर विरोध प्रदर्शन किया।
प्रदर्शन कर रहे एक युवा ने कहा कि नियुक्ति की जो प्रक्रिया थी, अभी भी वही होनी चाहिए। इस योजना को वापस लिया जाना चाहिए और जल्द से जल्द परीक्षा कराई जानी चाहिए। कोई भी चार साल के लिए सेना में नहीं जाएगा। प्रदर्शनकारी युवको ने कहा कि चार साल बाद हम कहां जाएंगे? चार साल की सेवा के बाद हम बेघर हो जाएंगे। इसलिए हम सड़कों पर उतरे है। देश के नेताओं को अब पता चलेगा कि जनता सब जानती है। अभ्यर्थियों का कहना है कि अग्निपथ योजना के तहत चार साल के लिए कॉन्ट्रैक्ट पर सेना में भर्ती किया जाएगा और फिर रिटायर कर दिया जाएगा। न ग्रैच्युटी मिलेगी और न ही पेंशन मिलेगी।
प्रदर्शनकारियों में शामिल युवाओं के अनुसार “पिछले दो सालों से सेना में भर्ती नहीं ली गयी है। लेकिन इसके पहले कई युवाओं की परीक्षा पूरी हो चुकी है, मेडिकल बाकी हैं। अनेक तो ऐसे भी युवा है, जिनकी दोनों परीक्षाएं पूरी हो चुकी हैं, परन्तु अभी तक भर्ती नहीं लिया गया हैं। इस नयी नीति के तहत युवा अपने लक्ष्य को नहीं प्राप्त कर पाएंगे। इसलिए सरकार को इस योजना को वापस लेना ही होगा। इस विरोध प्रदर्शन में काफी संख्या में युवाओं ने भाग लिया।


- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

Comments are closed.