Universe TV
हर खबर पर पैनी नजर

उच्च माध्यमिक परीक्षा के दौरान विद्यार्थियों की पढ़ाई नहीं होगी प्रभावित, प्रधानाध्यापक की नई पहल

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

सिलीगुड़ी। माध्यमिक परीक्षा के बाद उच्च माध्यमिक परीक्षा के लिए विद्यालय बंद होने पर छात्रों को अन्य विद्यालय में स्थानांतरण के लिए शिक्षाविद ने पहल की। गौरतलब है कि करीब दो साल तक स्कूल से दूर रहने के बाद विद्यार्थी पढ़ाई में काफी पीछे रह गए हैं। दो साल के लंबे अंतराल के बाद स्कूल खुलने के बाद माध्यमिक की परीक्षा पड़ने के कारण फिर स्कूल में छुट्टी दी गई, जिसके चलते पढ़ाई प्रभावित हुई। फिर से उच्च माध्यमिक परीक्षा की परीक्षा शुरू हो रही है, इसी को ध्यान में रखते हुए सुभाषपल्ली के नेताजी जी.एस.एफ प्राथमिक विद्यालय के प्रधानाध्यापक रंजन शील शर्मा ने प्राथमिक पार्षद एवं शिक्षा विभाग को पत्र लिखा है।
उन्होंने पत्र में लिखा कि “माध्यमिक परीक्षा के बाद विद्यालय को उच्च माध्यमिक परीक्षा के लिए बंद कर दिया जाएगा, इसलिए मैं छात्रों को किसी अन्य विद्यालय (सूर्यनगर मास्टर प्रीतानाथ) में स्थानांतरित करना चाहता हूँ।” स्कूल के प्रधानाध्यापक रंजन शील शर्मा ने कहा कि “हमारे अनुरोध के जवाब में मास्टर प्रीतानाथ ने हमें स्कूल में अस्थायी कक्षाएं लेने की अनुमति दी है। नतीजतन, छात्र अपनी स्कूली शिक्षा जारी रख सकेंगे और छात्र अपनी पढ़ाई जारी रख सकेंगे। ”
दूसरी ओर स्कूल के इस फैसले से माता-पिता भी खुश हैं। एक अभिभावक ने बताया कि “स्कूल के सभी शिक्षक बच्चों के शिक्षा के बारे में जिस तरह से सोचते हैं वह बहुत अच्छा है। लड़के-लड़कियां भी इस स्कूल में कक्षाएं लगने से बहुत खुश हैं, उन्हें एक बड़ा क्षेत्र मिला है, वे छोटे-छोटे ब्रेक ले सकते हैं और अपनी पढ़ाई जारी रखेंगे।


- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

Comments are closed.