Universe TV
हर खबर पर पैनी नजर

जीतना भूल गए मुंबई इंडियंस के खिलाड़ी ! कप्तान रोहित बोले- जीत की भूख जगाओ

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

मुंबई। इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में सबसे ज्यादा 5 बार खिताब जीतने वाली मुंबई इंडियंस (MI) के खिलाड़ी शायद जीतना भूल गए हैं। तभी तो मौजूदा आईपीएल सीजन में मुंबई टीम ने अपने शुरुआती तीनों मैच गंवा दिए हैं। इस सीजन में मुंबई टीम अब भी पहली जीत के लिए तरस रही है। मुंबई के खिलाड़ियों में जीत की भूख और बेताबी की कमी नजर आ रही है। यह बात हम नहीं, बल्कि टीम के कप्तान रोहित शर्मा का ही मानना है। तभी तो उन्होंने साथी खिलाड़ियों से जीत की भूख जगाने की बात कही है। मुंबई को इस सीजन में दिल्ली कैपिटल्स (DC), राजस्थान रॉयल्स (RR) और कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) ने शिकस्त दी है।
‘हार पर किसी एक को दोषी नहीं ठहरा सकते’
रोहित ने केकेआर के खिलाफ मैच में मिली हार के हाद ड्रेसिंग रूम में स्पीच दी। इस दौरान कप्तान ने कहा, ‘हम यहां किसी एक खिलाड़ी को दोषी नहीं ठहरा सकते। इसमें हम सभी शामिल हैं। हम सभी एक साथ जीतते हैं और एक साथ ही हारते हैं। मुझे यह इतना ही सरल लगता है। मुझे लगता है कि प्रत्येक में से थोड़ी सी बेताबी की जरूरत है।’
विपक्षी टीम से हमेशा आगे रहने की जरूरत
कप्तान रोहित ने कहा- ‘जब हम खेलते हैं, विशेषकर इस टूर्नामेंट में तो यह बेसब्री बहुत बहुत महत्वपूर्ण हो जाती है, क्योंकि प्रतिद्वंद्वी टीम अलग-अलग होती है, तो वे हर समय अलग-अलग योजना के साथ आती हैं। हमें हमेशा उनसे आगे होने की जरूरत होती है. हमें हमेशा उन पर हावी रहने की जरूरत होती है और हम सिर्फ एक ही तरह से ऐसा कर सकते हैं और वो है थोड़ी सी भूख और मैदान पर थोड़ी सी बेताबी- बल्ले से और गेंद से।
रोहित ने साथ ही कहा कि अभी घबराने की कोई जरूरत नहीं है और टीम के साथ खिलाड़ियों से कहा कि वे महत्वपूर्ण क्षणों में एक इकाई के तौर पर खेलें क्योंकि अंत में इनसे ही अंतर पैदा होता है।
‘हमें घबराने की जरूरत नहीं है’
उन्होंने कहा, ‘हम कुछ अच्छी चीजें कर रहे हैं। हमने जो भी तीनों मैच खेले हैं, उसमें सचमुच कुछ अच्छी चीजें की हैं। यह सिर्फ इतना ही है कि जब मैच हो रहा है तो उन कुछ क्षणों में एक खिलाड़ी को चीजों को समझना होगा।मैच के दौरान सोचना होगा कि यही ओवर ह।हम इस ओवर में क्या करें, यही छोटी-छोटी चीजें. हमें इनकी कोशिश करनी होगी और चीजें टीम की ओर करनी होंगी. लय अपनी टीम की ओर करनी होगी।’
घबराने की जरूरत नहीं
रोहित ने कहा, ‘हमें घबराने की जरूरत नहीं है। हम इस कमरे में प्रतिभा, काबिलियत और सभी चीजों के बारे में बात करते हैं, लेकिन जब तक हम मैदान पर वो जीत की भूख और जज्बा नहीं दिखाते, प्रतिद्वंद्वी टीमों के खिलाफ जीत दर्ज नहीं कर सकते। अभी शुरुआत है तो हताश होने की जरूरत नहीं है. बस हमें सभी 11 खिलाड़ियों को एक साथ मैदान में अच्छा करने की जरूरत है। बस.’ मुंबई इंडियंस शनिवार को अगले आईपीएल मैच में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) से भिड़ेगी।


- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

Comments are closed.