Universe TV
हर खबर पर पैनी नजर

टीम इंडिया में नहीं मिला मौक़ा : अब इस धाकड़ खिलाड़ी ने दूसरे देश में किया डेब्‍यू, पहले मैच में ही बरपाया कहर

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

नई दिल्ली। भारतीय टीम को लंदन के द ओवल में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल हार का सामना करना पड़ा है। वहीं टीम इंडिया से बाहर चल रहे एक खतरनाक तेज गेंदबाज ने इंग्‍लैंड में ही डेब्‍यू करते हुए शानदार प्रदर्शन किया है। आईपीएल के बाद ये खिलाड़ी इंग्‍लैंड चला गया था। जहां इसने शानदार आगाज किया है। बता दें कि इस गेंदबाज ने पिछले साल एशिया कप और फिर टी20 वर्ल्ड कप 2022 जैसे बडे़ टूर्नामेंट में भारतीय टीम के लिए शानदार प्रदर्शन किया था, लेकिन फिलहाल ये टीम इंडिया से बाहर चल रहा है।
पूर्व दिग्‍गज खिलाड़ी राहुल द्रविड़ के परामर्श के बाद तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह इंग्लैंड में केंट टीम के लिए काउंटी चैंपियनशिप के पांच मैच खेलने पहुंचे हुए हैं। उन्होंने काउंटी चैंपियनशिप में कैंट टीम के लिए सरे के खिलाफ डेब्यू किया है। डेब्‍यू मैच में अर्शदीप सिंह अपना पहला विकेट बेन फॉक्स को पगबाधा आउट कर लिया है। उन्‍होंने 14.2 ओवर गेंदबाजी करते हुए दो विकेट हासिल किए हैं।
मैच का हाल
सरे के खिलाफ मैच में केंट की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 82.2 ओवर में 301 रन का स्‍कोर किया। जोर्डन कोक्स ने 198 गेंदों का सामना करते हुए 133 रन की शानदार पारी खेली। इसके बाद सरे की पहली पारी महज 145 रन पर सिमट गई। इस पारी में केंट की ओर से अर्शदीप सिंह ने दो विकेट झटके। दूसरे दिन का खेल खत्‍म होने तक केंट की टीम ने अपनी दूसरी पारी में सात विकेट खोकर 197 रन बना लिए हैं। इस तरह अब केंट के पास 353 रनों की बढ़त हो गई है।
पिछले साल ही टीम इंडिया के लिए किया था डेब्‍यू
बता दें कि अर्शदीप सिंह ने पिछले साल ही नवंबर में न्यूजीलैंड के खिलाफ एकदिवसीय में भारत के लिए डेब्यू किया था। अर्शदीप अभी तक सीमित ओवर के फॉर्मेट में भारत के लिए कुल 29 मैच खेले हैं। इन मैचों में उन्‍होंने 41 विकेट लिए हैं। वह केंट काउंटी से जुड़ने वाले चौथे भारतीय बन गए हैं। इससे पहले कुंवर शमशेरा सिंह, राहुल द्रविड़ और नवदीप सैनी भी केंट के लिए खेल चुके हैं।

 


- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

Comments are closed.