Universe TV
हर खबर पर पैनी नजर

प्रदर्शनकारियों ने दिल्ली शिवाजी ब्रिज स्टेशन पर रोक ट्रेन, 500 ट्रेनें कैंसिल, कई राज्यों में स्कूल-कॉलेज बंद करने के आदेश

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

नई दिल्ली। सेना की अग्निपथ योजना का कई राज्यों में विरोध हो रहा है। कई संगठनों ने आज भारत बंद बुलाया है। इसके मद्देनजर रेलवे ने आरपीएफ और जीआरपी अलर्ट मोड पर रखा है। साथ ही उपद्रवियों पर गंभीर धाराओं में केस दर्ज करने के आदेश दिए हैं। सोमवार सुबह से ही दिल्ली-नोएडा-दिल्ली फ्लाईवे, मेरठ एक्सप्रेसवे, आनंद विहार, सराय काले खां, प्रगति मैदान और दिल्ली के अन्य हिस्सों में भारी ट्रैफिक जाम देखा गया।
उधर कांग्रेसी प्रदर्शनकारियों ने दिल्ली शिवाजी ब्रिज स्टेशन पर ट्रेन रोक दी गई। बाद में पुलिस ने ट्रेन रोकने वाले यूथ कांग्रेस के कार्यकर्ताओं को हिरासत में ले लिया।
विरोध के कारण 500 ट्रेनें कैंसिल
रेल मंत्रालय ने सोमवार को जानकारी दी कि अग्निपथ योजना को लेकर हो रहे आंदोलन के कारण 181 मेल एक्सप्रेस और 348 यात्री ट्रेनें रद्द कर दी गईं। 4 मेल एक्सप्रेस और 6 पैसेंजर ट्रेनें आंशिक रूप से रद्द की गईं हैं। जबकि कोई डायवर्ट ट्रेन नहीं की गई। वहीं तमिलनाडु में भारत बंद के मद्देनजर यात्रियों की सुरक्षा के लिए अगले आदेश तक दक्षिण रेलवे के चेन्नई डिवीजन के सभी रेलवे स्टेशनों पर प्लेटफॉर्म टिकट देना बैन कर दिया है।
नोएडा गेट से जीआईपी मॉल तक जाम लग गया है, महामाया पर यह जाम लगभग 2 किलोमीटर लंबा है। चिल्ला बॉर्डर पर नोएडा-दिल्ली लिंक रोड पर लंबा ट्रैफिक जाम देखा गया। भारत बंद के मद्देनजर पुलिस ने चेक पोस्ट बनाए हैं, जिसके कारण गाड़ियों को रुकना पड़ा। ट्रैफिक पुलिस ने लोगों को मोतीलाल नेहरू मार्ग, अकबर रोड, जनपथ और मान सिंह रोड से सुबह 8 बजे से दोपहर 12 बजे के बीच बचने की सलाह दी थी।
कांग्रेस का भारत बंद को समर्थन
कांग्रेस सहित अन्य विपक्षी पार्टियां भी इस बंद का समर्थन कर रही हैं। कांग्रेस ने घोषणा की है कि इस योजना के विरोध में आज देशभर में प्रदर्शन किया जाएगा।
कई राज्यों में स्कूल-कॉलेज बंद करने के आदेश
भारत बंद को देखते हुए बिहार, यूपी, झारखंड समेत कई राज्यों में सभी स्कूल बंद करने के आदेश दिए गए हैं। झारखंड के स्कूली शिक्षा एवं साक्षरता ने बताया कि बंद को देखते 20 जून को भारत बंद के मद्देनजर राज्य के सभी बंद रहेंगे। उन्होंने यह फैसला एहतियात के तौर पर लिया है। बिहार और उत्तर प्रदेश में भी भारत बंद के दौरान सभी प्राइवेट और सरकारी स्कूल और कॉलेजों को बंद करने के आदेश दिए गए हैं। बिहार में सोमवार को होने वाले सीएम नीतीश कुमार के जनता दरबार को भी कैंसिल कर दिया गया है।


- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

Comments are closed.