Universe TV
हर खबर पर पैनी नजर

बलूचिस्तान में बड़ा धमाका, ईद-ए-मिलाद के जुलूस को बनाया निशाना, 52 की मौत,  DSP की कार के पास आया सुसाइड बॉम्‍बर, खुद को उड़ा डाला

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

बलूचिस्तान। बलूचिस्तान के जिला मस्तुंग के अल-फलाह मस्जिद के पास ईद मिलाद-उल-नबी के जुलूस को निशाना बनाकर एक विस्फोट किया गया है. इस हमले में 52 लोगों की दर्दनाक मौत हो गई. वहीं, बड़ी संख्या में लोग घायल हो गए हैं. अस्पतालों में आपातकाल घोषित कर दिया गया है. अस्पताल स्टाफ को तुरंत पहुंचने का निर्देश दिया गया है. विस्फोट में एक पुलिस उपाधीक्षक (डीएसपी) की मौत हो गई है.
इस महीने की शुरुआत में, उसी जिले में एक विस्फोट में जमीयत उलेमा-ए-इस्लाम-फजल (जेयूआई-एफ) नेता हाफिज हमदुल्ला सहित कम से कम 11 लोग घायल हो गए थे. इससे सप्ताह पहले, लेवी के एक अधिकारी को बस स्टैंड पर अज्ञात लोगों ने गोली मार दी थी, जबकि वहां से गुजर रहे दो अन्य घायल हो गए थे.
पाकिस्तान में आए दिन हो रहे आतंकी हमले
पिछले साल अक्टूबर में मस्तुंग के क़ाबू के पहाड़ी इलाके में दो वाहनों को निशाना बनाकर किए गए बम हमले में तीन लोग मारे गए थे और छह अन्य घायल हो गए थे. पाकिस्तान में आए दिन आतंकी हमले होते हैं. आतंकी समूहों के बीच अंतर कलह की वजह से भी हमलों को अंजाम दिया जाता है. इसी साल जनवरी में क्वेटा में एक मस्जिद में विस्फोट किया गया था जिसमें दस लोग मारे गए थे. इस हमले में कम से कम 20 लोग घायल हो गए थे. बलूचिस्तान के ही दक्षिण में अप्रैल में हुए हमले में चार लोग मारे गए थे. व्यस्त मार्केट में किए गए अटैक में 15 से ज्यादा लोग घायल हो गए थे.
बलूचिस्तान लिबरेशन आर्मी भी करती है हमले
पाकिस्तान लंबे समय से बलूचिस्तान में उग्रवादियों के विद्रोह से जूझ रहा है, जो प्रांत की संपत्ति में बड़ा हिस्सा मांग रहे हैं. साथ ही तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान के हमलों से जूझ रहा है जिसे आमतौर पर पाकिस्तानी तालिबान भी कहा जाता है. बीजिंग की बेल्ट एंड रोड पहल के तहत चीनी निवेश की बाढ़ से प्रांत में तनाव बढ़ गया है, स्थानीय लोगों का कहना है कि इससे उन्हें कोई फायदा नहीं हुआ है. वे चीन का लगातार विरोध करते रहे हैं और कई बार पाकिस्तान से आजादी की मांग भी उठाते हैं.


- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

Comments are closed.