Universe TV
हर खबर पर पैनी नजर

बॉक्‍स ऑफिस: दूसरे दिन वेंटिलेटर पर पहुंची ‘द वैक्‍सीन वॉर’, ‘जवान’ के आगे ‘फुकरे 3’ भी खा रही हिचकोले

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

डेस्क। स‍िनेमाघरों में गुरुवार, 28 सितंबर को रिलीज हुई ‘फुकरे 3’ और ‘द वैक्‍सीन वॉर’ में सर्वाइवल की लड़ाई चल रही है। बॉक्‍स ऑफिस पर शाहरुख खान की ‘जवान’ जहां 600 करोड़ क्‍लब में शामिल होने की दहलीज पर है, वहीं इन दोनों नई फिल्‍मों का हाल शुक्रवार को दूसरे दिन भी बहुत संतोषजनक नहीं रहा है। विक्‍की कौशल और मानुषी छ‍िल्‍लर की ‘द ग्रेट इंडियन फैमिली’ पहले ही एक हफ्ते में अपना बोरिया-बिस्‍तर समेटने की स्‍थ‍िति में है। जबकि ओपनिंग डे के बाद दूसरे दिन भी विवेक अग्‍न‍िहोत्री की ‘द वैक्‍सीन वॉर’ खुद वेंटिलेटर पर है। यह फिल्‍म दो दिनों में 2 करोड़ रुपये भी नहीं कमा पाई है। जबकि पुलकित सम्राट, ऋचा चड्ढा और पंकज त्र‍िपाठी की ‘फुकरे 3’ की कमाई में भी 11.45% की गिरावट आई है।
मृगदीप सिंह लांबा के डायरेक्‍शन में बनी ‘फुकरे’ फ्रेंचाइजी की यह तीसरी फिल्‍म दर्शकों को रिझाने में बहुत सफल नहीं हुई है। हनी, चूचा, लाली, भोली पंजाबन और पंडित जी के किरदारों से दर्शकों को खूब अपेक्षाएं थीं, लेकिन कमजोर स्‍क्र‍िप्‍ट ने फिल्‍म की मिजाज फीका कर दिया। sacnilk की रिपोर्ट के मुताबिक, रिलीज के दूसरे दिन ‘फुकरे 3’ ने 7.81 करोड़ रुपये का कारोबार किया है। जबकि एक दिन पहले इसने 8.82 करोड़ रुपये कमाए थे। दो दिनों में फिल्‍म की कुल कमाई अब 16.63 करोड़ रुपये तक पहुंची है। हालांकि, उम्‍मीद यही है कि आगे शनिवार और रविवार को वीकेंड और फिर सोमवार को 2 अक्‍टूबर की छुट्टी का फिल्‍म को फायदा मिलेगा।
‘फुकरे 3’ ने वर्ल्‍डवाइड कमा लिए हैं 22.70 करोड़
Fukrey 3 Worldwide Collection: शुक्रवार को ‘फुकरे 3’ की ऑडियंस ऑक्‍यूपेंसी 19.69% रही है। अच्‍छी बात यह है कि पहले दिन (30%) के मुकाबले दूसरे दिन नाइट शोज में दर्शकों की संख्‍या बढ़ी है। सिनेमाघरों में शुक्रवार को ‘फुकरे 3’ के नाइट शोज में 100 में से 32 सीटों पर दर्शक नजर आए। इस फिल्‍म का बजट 40 करोड़ रुपये है। दो दिनों में विदेशों में भी इस कॉमेडी फिल्‍म ने 3 करोड़ रुपये का ग्रॉस कलेक्‍शन किया है। जबकि देश में 19.70 करोड़ रुपये का ग्रॉस कलेक्‍शन हुआ है। ऐसे में ‘फुकरे 3’ ने वर्ल्‍डवाइड 22.70 करोड़ रुपये का ग्रॉस कलेक्‍शन कर लिया है।
दो दिनों में ‘द वैक्‍सीन वॉर’ ने कमाए महज 1.75 करोड़
The Vaccine War Collection Day 2: दूसरी ओर, विवेक अग्‍न‍िहोत्री के डायरेक्‍शन में बनी ‘द वैक्‍सीन वॉर’ की हालत दूसरे दिन भी पस्‍त है। नाना पाटेकर, पल्‍लवी जोशी और अनुपम खेर जैसे सितारों से सजी यह फिल्‍म कोरोना महामारी के दौरान देश की पहली वैक्‍सीन बनाने की जिद पर है। फिल्‍म के मेकर्स इसे असल घटनाओं से प्रेरित बता रहे हैं। रिलीज के दूसरे दिन इस फिल्‍म ने बॉक्‍स ऑफिस पर महज 90 लाख रुपये की कमाई की है। हालांकि, ओपनिंग डे पर 85 लाख रुपये की कमाई के मुकाबले शुक्रवार को कारोबार में 5.88% की बढ़ोतरी जरूर हुई है। लेकिन दो दिनों में महज 1.75 करोड़ कमाई करने वाली ‘द वैक्‍सीन वॉर’ से कोई भी उम्‍मीद बेमानी होगी।
‘द वैक्‍सीन वॉर’ के लिए बजट के बराबर कमाई भी मुश्‍क‍िल
‘द वैक्‍सीन वॉर’ का बजट 12.5 करोड़ रुपये बताया जा रहा है। सिनेमाघरों में शुक्रवार को 11% सीटों पर ही दर्शक नजर आए हैं। वीकेंड में अब यदि फिल्‍म की कमाई में बढ़ोतरी भी होती है तो यह 1-2 करोड़ रुपये के आसपास ही कमाई कर पाएगी। लिहाजा, अनुमान यही है कि ‘द वैक्‍सीन वॉर’ अब सिनेमाघरों से अपना बजट भी नहीं निकाल पाएगी।


- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

Comments are closed.