Universe TV
हर खबर पर पैनी नजर

मरम्मति के लिए 11 अप्रैल से 25 अप्रैल तक बंद रहेगा बागडोगरा एयरपोर्ट

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

सिलीगुड़ी । पूर्वोत्तर भारत का अति महत्वपूर्ण बागडोगरा एयरपोर्ट 11 अप्रैल से 25 अप्रैल तक बंद रहेगा। रनवे में दरार की मरम्मति के कारण यह निर्णय लिए गया है। यह तीसरी बार है जब उक्त हवाईअड्डे के रनवे पर पिछले 30 दिनों के दौरान दरारें देखी गई हैं। सिलीगुड़ी सहित, उत्तर बंगाल, सिक्किम, बिहार और पूर्वोत्तर के राज्यों के निवासियों के लिए बागडोगरा एयरपोर्ट एक मात्र हवाई अड्डा है, साफ है करीब दो सप्ताह तक एयरपोर्ट बंद रहने से यात्रियों को भरी परेशानी होने वाली है।
आपको बताते चले बागडोगरा एयरपोर्ट में प्रतिदिन में करीब 36 विमानें टेक ऑफ व लैंड करते हैं। रोजाना औसतन 8 से 9 हजार यात्री बागडोगरा एयरपोर्ट से सफर करते हैं। बागडोगरा एयरपोर्ट से कई बड़ी एयरलाइनें भी संचालित हो रही हैं। नेपाल, भूटान, बांग्लादेश के साथ-साथ सिक्किम, बिहार और असम के लोग भी इस हवाई अड्डे पर निर्भर हैं। इधर 11 अप्रैल से 25 अप्रैल तक बागडोगरा एयरपोर्ट के बंद रहने से इस क्षेत्र के पर्यटन उद्योग समेत अन्य कारोबार से जुड़े कई लोगों की रोजी-रोटी प्रभावित होने की आशंका जताई जा रही है। पूर्वोत्तर भारत के इस महत्वपूर्ण एयरपोर्ट के बंद होने की खबर से पर्यटन व्यवसाय से जुड़े लोगों के साथ-साथ आम जनता भी चिंतित है। बताया जा रहा है एयरपोर्ट अथॉरिटी के इस फैसले का पर्यटन उद्योग से जुड़े लोगों ने कड़ा विरोध किया है।
इधर गुरुवार सुबह से बागडोगरा एयरपोर्ट पर हवाई सेवाएं लंबे समय तक बंद रही । दोपहर एक बजे के बाद यहाँ हवाई सेवा बहाल हुई। घंटों हवाई सेवा बंद रहने से यात्रियों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा। हवाईअड्डे के रनवे पर दरारें देखी गईं, फलस्वरूप कई उड़ान रद्द कर दी गई ।
रनवे में बार बार दरार आने के कारण ही बागडोगरा हवाई अड्डे के रनवे और हवाई यातायात नियंत्रण का प्रबंधन भारतीय वायु सेना (आईएएफ) द्वारा किया जाता है। हाल ही में, आईएएफ ने भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण (एएआई) को एक पत्र लिखा है, जिसमें कहा गया है कि उक्त हवाई अड्डे के रनवे पर काम किए जाने के कारण यह 11 अप्रैल से 25 अप्रैल तक 14 दिनों के लिए पूरी तरह से बंद रहेगा।


- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

Comments are closed.