Universe TV
हर खबर पर पैनी नजर

मालदा में लम्बे समय से बनी हुई है जल निकासी की समस्या, हाई ड्रेन का निर्माण में घटिया निर्माण सामग्री को लेकर लोगों ने बंद कराया काम

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

मालदा। मालदा जिले के हरिश्चंद्रपुर 1 प्रखंड के तुलसीहाटा क्षेत्र में लंबे समय से जल निकासी की समस्या बनी हुई है। स्थानीय लोगों की मांग के मुताबिक हाई ड्रेन का निर्माण शुरू हुआ। परियोजना का शिलान्यास जिला परिषद के सदस्य ने किया। लेकिन स्थानीय निवासियों की शिकायत है कि बिना शेड्यूल का पालन किए बेहद घटिया सामग्री से काम कराया जा रहा है। जिला परिषद सदस्य ने व्यावहारिक रूप से इस शिकायत को स्वीकार कर लिया है। उसके बाद ही जिला परिषद ने काम रोक दिया था। ठेकेदार को नए सिरे से काम शुरू करने का आदेश दिया गया था।
वहीं, भाजपा ने कटमनी का मुद्दा उठाकर तृणमूल पर हमला बोला। इसको लेकर राजनीतिक सरगर्मी बनी हुई है। मालदा जिले के हरिश्चंद्रपुर 1 प्रखंड के तुलसीहाटा क्षेत्र का विवेकानंद चौराहा लंबे समय से जल निकासी व्यवस्था की समस्या से जूझ रहा है। इसी समस्या को ध्यान में रखते हुए जिला परिषद सदस्य संतोष चौधरी ने कुछ दिन पहले देबू हाउस से अशोक हाउस तक हाई ड्रेन परियोजना का शिलान्यास किया था। यह कार्य जिला परिषद कोष से 10 लाख रुपये की लागत से शुरू किया गया था। 210 मीटर लंबा हाई ड्रेन  शुरू किया गया है। चांचल के ठेकेदार अमल साहा को काम की जिम्मेदारी दी गई है। लेकिन इलाके के निवासियों ने शिकायत की कि निर्धारित समय के अनुसार काम नहीं हो रहा है। निर्माण में घटिया ईंटों का प्रयोग किया जा रहा था, जितने इंच वेल्ड किए जाने चाहिए उतने वेल्ड नहीं किए जा रहे थे। लोगों ने इसकी शिकायत जिला परिषद से की। जिला परिषद सदस्य संतोष चौधरी ने इंजीनियर को बुलाया। अभियंता ने निवासियों की शिकायत पर काम बंद करने का आदेश दिया, यानी जिला परिषद के अधिकारियों ने माना है कि वे नियमों का पालन किए बिना घटिया सामग्री से काम कर रहे थे। ठेकेदार को नए सिरे से काम शुरू करने के निर्देश दिए गए हैं। लेकिन सवाल यह है कि ठेकेदार तय समय पर काम क्यों नहीं कर रहा था? कम गुणवत्ता वाली सामग्री का उपयोग क्यों किया गया? इस भ्रष्टाचार का कारण क्या है? स्थानीय लोगों की मांग है कि वे चाहते हैं कि नियम के मुताबिक काम जल्दी शुरू हो. जिला परिषद सदस्य संतोष चौधरी ने कहा कि नए सिरे से काम शुरू किया जाए। इस पूरे घटनाक्रम के साथ बीजेपी ने तृणमूल पर कटमनी मुद्दे पर जमकर हमला बोला है. यहां तक कि जिला परिषद के सदस्य भी यह मानने को मजबूर हैं कि बीजेपी की मांग इतनी घटिया किस्म की है. ठेकेदार की गलती नहीं है कि उसे कटौतियों का भुगतान करते हुए घटिया काम करने के लिए मजबूर किया जा रहा है। इस पूरे घटनाक्रम को लेकर राजनीतिक बवाल मच गया है। तृणमूल नेता एवं जिला परिषद सदस्य संतोष चौधरी ने कहा कि जिला परिषद कोष से 10 लाख रुपये खर्च कर काम शुरू कर दिया गया है. काम फिर से शुरू होगा।


- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

Comments are closed.