Universe TV
हर खबर पर पैनी नजर

मेरठ में साबुन फैक्ट्री में बम विस्फोट जैसे 2 धमाके : 4 की मौत, 10 मलबे में दबे, 4 मकान क्षतिग्रस्त; अवैध आतिशबाजी का कारोबार

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

मेरठ। मेरठ के लोहिया नगर स्थित एक मकान में मंगलवार सुबह जबर्दस्‍त धमाका हो गया। पहले बताया जा रहा है कि यहां एक पटाखा फैक्‍ट्री थी जिसमें यह ब्‍लास्‍ट हुआ। लेकिन बाद में डीएम की ओर से कहा गया कि पहली नजर में ऐसा लग रहा है कि यहां साबुन की फैक्‍ट्री थी। उसी में ब्‍लास्‍ट हुआ है। पटाखे या बारूद मिलने की बात निराधार है। चर्चा ऐसी भी है कि पहले सिलिंडर में लगी आग से यह हादसा हुआ है। हादसे में मरने वालों की संख्‍या बढ़कर 4 हो गई है। पहले एक शख्‍स की मौत हुई थी, बाद में गंभीर रूप से घायल दूसरे लोगों ने भी दम तोड़ दिया। राहत और बचाव कार्य के दौरान दूसरा धमाका हुआ है। इसमें मलबा हटाने वाले जेसीबीकर्मी मामूली रूप से घायल हुए हैं।
चूंकि पूरा मकान ध्‍वस्‍त हो गया, उसके मलबे में कुछ लोग दबे थे। इनमें से 5 मजदूरों को निकाल लिया गया है। मौके पर पुल‍िस और प्रशासन की टीमें पहुंच गई हैं। राहत और बचाव कार्य जारी है। पहले मिली जानकारी के अनुसार, लोहियानगर क्षेत्र के एम ब्लॉक के एक मकान में पटाखे बनाए जा रहे थे। पटाखे बनाते समय बारूद में आग लगने के बाद जबर्दस्‍त धमाका हुआ। वहीं डीएम दीपक मीणा ने पटाखे बनाने का खंडन करते हुए कहा कि यहां जो सामान मिला है उससे लगता है कि यहां साबुन बनाने और पैकेजिंग का काम होता था। मशीनें भी उसी काम में प्रयोग होने वाली लगी हैं। फिलहाल, पुलिस मामले की जांच कर रही है। धमाका इतना ताकतवर था कि मकान मलबे में बदल गया। इस हादसे में अब तक 4 लोगों की मौत हुई है। पहले एक की मौत बताई गई थी और 5 लोग गंभीर रूप से घायल थे। उनकी हालत नाजुक बताई जा रही थी। डीएम, एसएसपी, एसपी सिटी घटनास्थल पर पहुंच गए थे।
हथियारों से लैस युवकों का आतंक बाजार हुए बंद
मेरठ में थाना रोहटा क्षेत्र के मुख्य बाजार में सोमवार को आधा दर्जन से ज्यादा युवकों ने आतंक मचाया। ये सभी लाठी-डंडे, फावड़े, फरसे, चाकू, सरियों और तमंचों से लैस थे। ये युवक बाइकों पर सवार होकर मुख्य बाजार में एक फल विक्रेता की दुकान के सामने रुके। उन्होंने लोगों को धमकाया इसके बाद तमंचों से हवाई फायरिंग करते हुए बाड़म गांव को जाने वाले रास्ते फरार होने की कोशिश की। इस रास्ते पर सामने पुलिस की जीप आती देख इन युवकों ने बाइकें पूठ की ओर मोड़ दीं और फरार हो गए। जब तक पुलिस मौके पर पहुंची, तब तक युवक काफी दूर निकल चुके थे। पुलिस ने उनका पीछा किया, लेकिन वे हत्थे नहीं चढ़े। घटना की सीसीटीवी फुटेज वायरल हो गई है व्यापारियों में थाने जाकर सुरक्षा की मांग कर आरोपियों की जल्द गिरफ्तारी की मांग की है।


- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

Comments are closed.