Universe TV
हर खबर पर पैनी नजर

राजस्थान जीतने के लिए बीजेपी का ‘माइक्रो मैनेजमेंट’ प्लान, 7 जोन में बांटा राज्य, इन नेताओं को सौंपी जिम्मेदारी

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

नई दिल्ली। राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने अलग-अलग स्तर पर रणनीतिक तैयारियां की हैं. पूरे राज्य को 7 जोन में बांटा गया है. इसके बाद इन जोन्स की जिम्मेदारी अलग-अलग राज्यों के नेताओं को सौंपी गई है. पार्टी सूत्रों के मुताबिक, हर जोन का एक इंचार्ज होगा और अलग-अलग नेताओं की जिम्मेदारी होगी कि वे एक जोन में पड़ने वाली विधानसभा सीटों पर पार्टी की पकड़ को मजबूत करने का काम करें.
इन नेताओं का काम होगा कि वे लगातार जोन इंचार्ज को अपडेट करते रहें. उन्हें जमीनी हालात की जानकारी पार्टी हेडक्वाटर्स को भी देनी पड़ेगी. बीकानेर जोन के लिए हरियाणा के विधायक असीम गोयल को इंचार्ज नियुक्त किया गया है. इस जोन में पांच जिले आते हैं. बीकानेर शहर में पंजाब के बीजेपी उपाध्यक्ष सुभाष शर्मा को दो विधानसभा सीटों की जिम्मेदारी मिली है. बीकानेर ग्रामीण के लिए हरियाणा विधायक सत्यप्रकाश जरवाता को चार्ज दिया गया है. यहां 5 सीटें हैं.
जयपुर जोन के लिए इन नेताओं को मिली जिम्मेदारी
राष्ट्रीय सचिव नरेंद्र सिंह को श्रीगंगानगर में छह विधानसभा सीटों की जिम्मेदारी सौंपी गई है. हनुमानगढ़ की पांच विधानसभा सीटों की जिम्मेदारी हरियाणा विधायक महिपाल को मिली है. चुरु में छह विधानसभा सीटों पर पार्टी की कमान संदीप जोशी को दी गई है. जयपुर जोन के लिए 8 जिले हैं और हिमाचल प्रदेश के प्रदेश महासचिव (संगठन) सिद्धार्थन को यहां का प्रभारी नियुक्त किया गया है.
केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह और उत्तर प्रदेश से सांसद डॉ. अनिल जैन को सात विधानसभाओं की देखरेख के लिए जयपुर शहर का इंचार्ज नियुक्त किया गया है. इस बीच जयपुर ग्रामीण (उत्तर) में आने वाली छह विधानसभा सीटों के लिए जम्मू-कश्मीर से सांसद जुगल किशोर को इंचार्ज बनाया गया है. जयपुर ग्रामीण (दक्षिण) में छह विधानसभा सीटें हैं और यहां की जिम्मेदारी जम्मू-कश्मीर के पूर्व डिप्टी सीएम डॉ निर्मल सिंह को दी गई है.
अलवर, दौसा, झुंझुनूं में ये नेता संभालेंगे कमान
दौसा में पांच विधानसभा सीटों की जिम्मेदारी जम्मू-कश्मीर के पूर्व डिप्टी सीएम गोविंद गुप्ता को मिली है. अलवर (उत्तर) में पांच विधानसभा सीटों के लिए सिरसा से सांसद सुनीता दुग्गल को इंचार्ज बनाया गया है. अलवर (दक्षिण) की छह विधानसभा सीटों की जिम्मेदारी सांसद नायब सैनी को मिली है. झुंझुनूं में सात विधानसभा सीटें आती हैं. यहां पर हरियाणा के बीजेपी अध्यक्ष ओमप्रकाश धनखड़ को प्रभारी नियुक्त किया गया है.


- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

Comments are closed.