Universe TV
हर खबर पर पैनी नजर

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में टीम इंडिया की जीत है पक्की ! हरभजन सिंह ने बताई 3 बड़ी वजह

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

नई दिल्ली। वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में भारत जीतेगा या ऑस्ट्रेलिया? इस सवाल का जवाब देना मुश्किल है। जाहिर तौर पर दोनों ही टीमें बेहतरीन हैं। दोनों टीमों में कमाल बल्लेबाज और कमाल गेंदबाज हैं। ऐसे में किसका पलड़ा भारी रहेगा ये बता पाना थोड़ा मुश्किल है। वैसे इस मुद्दे पर हरभजन सिंह और मैथ्यू हेडन आमने-सामने आ गए। हरभजन ने तीन कारण दिए कि क्यों टीम इंडिया टेस्ट की बादशाह बनेगी, वहीं हेडन ने भी बताया कि क्यों ऑस्ट्रेलिया ये खिताब जीत सकती है।
स्टार स्पोर्ट्स ने हरभजन सिंह और मैथ्यू हेडन का वीडियो शेयर किया है। जिसमें दोनों खिलाड़ी अपनी-अपनी टीमों की खूबियां, ताकत बता रहे हैं। आइए आपको बताते हैं कि हेडन और हरभजन ने क्या कहा ?
टीम इंडिया क्यों जीतेगी WTC?
हरभजन सिंह ने पहला कारण दिया कि भारत ने हाल ही में ऑस्ट्रेलिया को हराया है। सिर्फ अपने ही घर पर नहीं बल्कि ऑस्ट्रेलिया को उसके घर में जाकर मात दी है। इस वजह से टीम इंडिया का कॉन्फिडेंस काफी बढ़ा हुआ होगा। शुभमन गिल और विराट कोहली भी बेहतरीन फॉर्म में हैं. ऐसे में टीम इंडिया अगर 350 से 400 का स्कोर बना लेती है तो टीम इंडिया के लिए अच्छा मौका रहेगा।
हरभजन सिंह ने दूसरा कारण दिया कि ओवल की पिच पर स्पिनर्स को बाउंस मिलता है. ऐसे में टीम इंडिया के स्पिनर्स ओवल में कुछ कर सकते हैं. भज्जी के मुताबिक गर्मी होने पर वहां स्पिनर्स को टर्न भी मिलता है।
हरभजन सिंह ने तीसरा कारण बताया कि भारत के सीमर्स भी फॉर्म में हैं। मोहम्मद सिराज और मोहम्मद शमी ने तो कमाल गेंदबाजी की है. दोनों ने आईपीएल में भी अच्छा प्रदर्शन किया ऐसे में फॉर्म उनके साथ है। साथ ही उन्होंने बताया कि उमेश यादव भी इंग्लैंड की पिचों का फायदा उठा सकते हैं।
मैथ्यू हेडन ने बताया क्यों चैंपियन बन सकता है ऑस्ट्रेलिया?
मैथ्यू हेडन ने बताया कि ऑस्ट्रेलिया का इंग्लैंड की सरजमीं पर बेहतरीन प्रदर्शन रहा है। एलेन बॉर्डर के समय से ही ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड में हर परिस्थितियों में काफी मैच जीते हैं। साथ ही हेडन ने दूसरा कारण दिया कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ी मानसिक तौर पर थके हुए नहीं हैं। उन्हें काफी आराम मिला है। वहीं दूसरी ओर भारतीय खिलाड़ी लगातार क्रिकेट खेल रहे हैं और हाल ही में वो दो महीने तक आईपीएल खेलकर इंग्लैंड पहुंचे हैं। मैथ्यू हेडन ने तीसरा कारण नाथन लायन को बताया जो मौजूदा दौर के बेस्ट स्पिनर्स में से एक हैं।


- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

Comments are closed.