Universe TV
हर खबर पर पैनी नजर

शुभमन गिल को मिली बड़ी सजा, ICC को देने होंगे पैसे, टीम इंडिया को भी एक रुपया तक नहीं मिलेगा

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

नई दिल्ली। भारत के स्टार ओपनर शुभमन गिल को बड़ी सजा मिली हैं। ये सजा उन्हें क्रिकेट की आलाकमान संस्था ICC ने दी है। वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के खत्म होने के बाद गिल को मिली सजा का ऐलान किया गया, जिसके मुताबिक अब उन्हें जुर्माने के तौर पर ICC को पैसे देने होंगे। गिल के अलावा टीम इंडिया को भी मैच फीस का एक रुपया तक नहीं मिलेगा।
शुभमन गिल को मिली सजा के बारे में बताएं उससे पहले जान लीजिए कि भारतीय क्रिकेट टीम को वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल खेलने के बाद भी एक रुपया तक क्यों नहीं मिलेगा ? ऐसा इस वजह से संभव हुआ है क्योंकि उनकी पूरी की पूरी मैच फीस काट ली गई है.। भारतीय टीम के खिलाफ ICC ने ये कदम स्लो ओवर रेट को लेकर उठाया है। इसी स्लो ओवर रेट के चलते ऑस्ट्रेलिया के भी 80 फीसद मैच फीस काटी गई है। बता दें कि टीम इंडिया ने अपने कोटे में 5 ओवर तय समय में कम फेंके थे। वहीं ऑस्ट्रेलिया ने 4 ओवर कोटे के तय समय में कम फेंके थे।
शुभमन गिल ने किया ट्वीट
शुभमन गिल ने डब्ल्यूटीसी फाइनल की दूसरी पारी में विवादास्पद आउट होने के लिए तीसरे अंपायर पर कटाक्ष किया था। गिल ने चौथे दिन का खेल खत्म होने के 15 मिनट बाद ही ट्विटर पर कैच का फोटो पोस्ट किया। इसमें कैमरून ग्रीन कैच के लपकने की कोशिश कर रहे हैं। कैप्शन में गिल ने मैग्नीफाइंग लेंस लेंस की इमोजी पोस्ट करने के साथ ही सिर पर हाथ रखने वाली इमोजी भी लगाई।
मुश्किल में पड़ सकते हैं गिल
थर्ड अंपायर पर कटाक्ष करने वाली इस ट्वीट की वजह से शुभमन गिल मुश्किल में पड़ सकते हैं। ICC की आचार संहिता के अनुच्छेद 2.7 के अनुसार, खिलाड़ी इंटरनेशन मैचों में होने वाली घटनाओं या ऐसे मैचों में शामिल व्यक्तियों की आलोचना या अनुचित टिप्पणी करने पर लेवल 1 या लेवल 2 के अपराधों के आरोपों का सामना कर सकते हैं। हालांकि, स्थिति की गंभीरता यह निर्धारित करती है कि खिलाड़ी को दंडित किया जाएगा या नहीं।


- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

Comments are closed.