Universe TV
हर खबर पर पैनी नजर

आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस ने की WTC फाइनल के विजेता की भविष्यवाणी, अजीबोगरीब और चौंकाने वाला है नतीज

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

लंदन । भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच लंदन के ओवल में बुधवार को वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल मैच शुरू हो चुका है जहां कंगारू टीम पहले दिन भारत पर हावी रही। पैटकमिंस की टीम ने 3 विकेट के नुकसान पर 327 रन बनाए जिसमें ट्रेविस हेड ने शानदार शतक लगा दिया है और स्टीव स्मिथ अपने एक और टेस्ट शतक से केवल 5 रन दूर हैं।
जब मैच हो रहा था तो क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI) के द्वारा वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के नतीजों की भविष्यवाणी का बड़ा ही मजेदार वीडियो शेयर किया। ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट खिलाड़ियों ने एआई के द्वारा निकाले गए इन नतीजों को पढ़ा जो दिलचस्प और बहुत ही अजीबोगरीब थे।
क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने वीडियो शेयर करते हुए कहा कि, हमने AI से वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के रिजल्ट के बारे में पूछा और जो नतीजे आए वह इंटरेस्टिंग थे। इन नतीजों को पढ़ते हुए पैटकमिंस ने बताया कि AI ने क्या कहा, “ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच एक जबरदस्त मुकाबला हुआ। ऑस्ट्रेलिया की टीम को चुनौतीपूर्ण टारगेट चेज करने के लिए मिला, जिसमें उन्होंने गैर परंपरागत रणनीति अपनाई और ऑस्ट्रेलिया का बैटिंग ऑर्डर उल्टा कर दिया।” बैटिंग ऑर्डर पलट दिया गया जिससे मैच में पूरी तरह से सरप्राइज आ गया। आगे जोश हेजलवुड बताते हैं कि रिवर्स बैटिंग ऑर्डर में क्या हुआ, “नाथन लियोन, हेजलवुड ने ओपन करते हुए कुछ शानदार शॉट लगाए। हेजलवुड के हिस्से कुछ बढ़िया बाउंड्री आई। ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट की यह रणनीति देखकर भारतीय गेंदबाज अपनी लय हासिल करने में लड़खड़ाते रहे।”
फिर कमिंस आगे बताते हैं, “कप्तान कमिंस ने नंबर तीन पर आकर सामने से लीड किया और उनके निडर रवैये ने कंगारू कैंप में शांति का माहौल बना दिया। कमिंस अपने शॉट के साथ टीम को जीत के करीब ले गए और अंतिम गेंद पर केवल 2 रन की जरूरत थी। कमिंस ने भारतीय गेंदबाज द्वारा फेंकी गई उस फुलटॉस को हवा में उछाल दिया।”
अंत में AI बताती है, “और इस तरह से ऑस्ट्रेलिया जीत गया। पैट कमिंस ने अंतिम गेंद पर जीत दिलाई। तमाम बाधाओं के बावजूद अंत में ऑस्ट्रेलियाई विजेता हुआ और उसकी गैर परंपरागत रणनीति मास्टर स्ट्रोक साबित हुई। ओवल में सेलिब्रेशन शुरू हो गया।”
मजेदार बात यह है कि नाथन लियोन कहते हैं, “अगर मुझे और हेजलवुड को इतनी बैटिंग करनी होगी तो उसका मतलब यह है कि हमारे प्रॉपर बल्लेबाज बड़े स्कोर नहीं करेंगे।” यह तो आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस की अजीबोगरीब बातचीत थी, लेकिन इस मुकाबले में आस्ट्रेलिया वाकई में बहुत अच्छी स्थिति में दिखाई दे रहा है और भारतीय टीम को AI की भविष्यवाणी को गलत साबित करने के लिए बचे हुए 4 दिनों में बहुत अच्छा क्रिकेट खेलना होगा


- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

Comments are closed.