Universe TV
हर खबर पर पैनी नजर

देश की 10 सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्मों में ‘गदर 2’ किस नंबर पर, आंकड़े हैरान कर देंगे

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

डेस्क । भारत में बॉक्स ऑफिस पर इस वक्त सिर्फ एक ही फिल्म ने अपनी पकड़ बनाए रखी है और वो फिल्म कोई और नहीं बल्कि ‘गदर 2’ है. ‘गदर 2’ धीरे-धीरे कमाई के मामले में बड़ी-बड़ी फिल्मों को पीछे छोड़ती हुई जा रही है. सनी देओल और अमीषा पटेल की ‘गदर 2’ ने 400 करोड़ का आंकड़ा पार कर सभी को काफी खुश कर दिया है. लेकिन क्या आप जानते हैं कि देश की सबसे ज्यादा कारोबार करने वाली फिल्म कौन-सी है और ‘गदर 2’ किस नबंर पर आती है.
दंगल
बॉलीवुड के सुपरस्टार आमिर खान भले ही पिछले लंबे वक्त से ही हिट फिल्म न दे पाए हों. लेकिन भारत की सबसे ज्यादा कमाने वाली फिल्मों में उनकी फिल्म का नाम सबसे ऊपर है. फिल्म दंगल आमिर खान प्रोडक्शंस के अंदर बनी थी. इस फिल्म में बॉक्स ऑफिस पर रिकॉर्ड तोड़ कारोबार किया था. आमिर की फिल्म का वर्ल्डवाइड कलेक्शन 2, 024 करोड़ माना जाता है.
बाहुबली 2: द कन्क्लूजन
दूसरे नंबर पर साउथ के मेगास्टार प्रभास की फिल्म बाहुबली 2: द कन्क्लूजन का नाम है. जब ये फिल्म सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी. तो इस फिल्म ने छप्परफाड़ कमाई कर सभी को हैरान कर दिया था. तेलुगू और तमिल भाषा में रिलीज हुई बाहुबली 2: द कन्क्लूजन ने वर्ल्डवाइड 1, 810 करोड़ का शानदार कारोबार किया था.
आर आर आर (RRR)
इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर साउथ फिल्म आर आर आर का नाम है. साल 2022 में आई इस फिल्म को ऑस्कर भी मिला. इस फिल्म का डंका देश से लेकर विदेश तक में खूब बजा. फिल्म आर आर आर ने पूरी दुनिया में 1200-1258 करोड़ का कलेक्शन किया था. तेलुगू भाषा में रिलीज हुई ये एक एक्शन ड्रामा फिल्म थी.
फिल्म केजीएफ़ : चैप्टर 2
देश में सबसे ज्यादा कारोबार करने वाली टॉप 10 फिल्मों में फिल्म केजीएफ़ : चैप्टर 2 का नाम चौथे नंबर पर आता है. साउथ की इस फिल्म ने रिलीज के 7 दिन के अंदक 700 करोड़ से ज्यादा का कारोबार कर लिया था. वर्ल्डवाइड इस फिल्म ने 1,200 -1,250 करोड़ रुपए कमाए थे.
पठान
इस लिस्ट में जो सबसे नया नाम शामिल हुआ था वो है सुपरस्टार शाहरुख खान की फिल्म पठान. पठान की सुनामी के आगे भी अच्छी-अच्छी फिल्मों ने अपना दम तोड़ दिया था. शाहरुख की इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस को फिर से हरा-भरा कर दिया था. मल्टी स्टारर इस फिल्म ने पूरी दुनिया में 1050 करोड़ का शानदार कारोबार किया था.
बजरंगी भाईजान
सुपरस्टार सलमान खान भी इस लिस्ट में शामिल हैं. कॉमेडी-ड्रामा फिल्म बजरंगी भाईजान को दर्शकों का खूब प्यार मिला था. इस फिल्म ने कई लोगों को इमोशनल तक कर दिया था. 2015 में रिलीज़ हुई सलमान खान की इस फिल्म ने करीब 970 करोड़ रुपयों की वर्ल्डवाइड कमाई की थी.
सीक्रेट सुपरस्टार
नंबर 1 की कुर्सी अपने नाम करने के अलावा नंबर 7 पर भी आमिर खान का दबदबा कायम है. आमिर की म्यूजिकल ड्रामा फिल्म सीक्रेट सुपरस्टार साल 2017 में रिलीज हुई थी. बॉक्स ऑफिस पर इस फिल्म ने करीब 967 करोड़ रुपयों की वर्ल्डवाइड कलेक्शन की थी.
पीके
साल 2014 में आमिर खान की फिल्म पीके ने भी कई रिकॉर्ड ब्रेक किए थे. इस फिल्म में आमिर खान के अलावा अनुष्का शर्मा , सुशांत सिंह राजपूत, संजय दत्त और बोमन ईरानी जैसे बड़ सितारे मौजूद थे. इस फिल्म ने वर्ल्डवाइड 854 करोड़ रुपए कमाए थे.
2.0
नौंवे नंबर पर सुपरस्टार रजनीकांत की फिल्म 2.0 है. तमिल भाषा में रिलीज हुई ये एक साइंस फिक्शन एक्शन फिल्म है. इसमें अक्षय कुमार का भी अहम किरदार है. ये साउथ की फिल्म रोबोट का दूसरा पार्ट है. पूरी दुनिया में इस फिल्म ने 800 करोड़ रुपए का कलेक्शन किया था.
बाहुबली : द बिगनिंग
दसवें नंबर पर प्रभास की बाहुबली : द बिगनिंग है. इस फिल्म का जादू साउथ से लेकर हिंदी सिनेमा तक देखने को मिला था. इस फिल्म को एस एस राजामौली ने डायरेक्ट किया था. फिल्म में प्रभास, राणा दग्गुबाती, अनुष्का शेट्टी, तमन्ना जैसे बड़े सितारे थे. फिल्म ने टोटल 650 करोड़ रुपये का कारोबार किया था.
जल्द इस लिस्ट में शामिल हो सकता है ये नाम
सनी देओल की गदर 2 का जलवा हर तरफ देखने को मिल रहा है. ये फिल्म लगातार कारोबार किए जा रही है. सनी और अमीषा की फिल्म 400 करोड़ का आंकड़ा पार कर चुकी है. वर्ल्डवाइड इस फिल्म ने 506 करोड़ तक का आंकड़ा छू लिया है. ऐसे में अगर ये सिलसिला ऐसे ही चलता रहा तो गदर 2 भी भारत की सबसे ज्यादा कमाने वाली फिल्म की लिस्ट में शामिल हो जाएगी.

 


- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

Comments are closed.