Universe TV
हर खबर पर पैनी नजर

पीएम मोदी आज जाएंगे भीलवाड़ा, गुर्जर समुदाय पर बीजेपी का फोकस, 2018 में नहीं बना था एक भी गुर्जर विधायक

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

भीलवाड़ा : प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के भगवान देवनारायण की 1111वीं जयंति पर मालासेरी स्वागत के लिए पूरी तरह तैयार है जहां वह शनिवार को पूर्वाह्न 11.25 बजे इस पावन धरती पर कदम रखेंगे। मोदी के स्वागत में रेड कारपेट बिछाया गया है और वह मालासेरी पहुंचने पर भगवान देवनारायण मंदिर में दर्शन करेंगे। इसके बाद प्रधानमंत्री सभा को सम्बोधित करेंगे। बीते चार महीने में प्रधानमंत्री का यह तीसरा राजस्थान दौरा है।
आंकड़ों के लिहाज से देखें तो राजस्थान बीजेपी के अभी राजस्थान में 25 में से 24 सांसद है जहां एक गुर्जर समुदाय से सुखबीर सिंह जौनापुरिया है। वहीं 2018 में विधानसभा की 200 सीटों में से बीजेपी का एक भी विधायक गुर्जर समुदाय से नहीं जीता था। हालांकि जानकार इसके पीछे पायलट फैक्टर को एक बड़ा कारण मानते हैं। ऐसे में अब बीजेपी 2023 के लिए गुर्जर समुदाय को अपनी तरफ मोड़ने की कोशिश में जुट गई है। मालूम हो कि 2018 में हुए विधानसभा चुनावों में बीजेपी के टिकट से एक भी गुर्जर विधायक को चुनाव जीतने में कामयाबी नहीं मिली थी और उस दौरान कांग्रेस पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष सचिन पायलट थे, जिन्हें बाद में डिप्टी सीएम बनाया गया था। इस रैली से भाजपा पूर्वी राजस्थान और गुर्जर बाहुल्य क्षेत्र को साधने की कोशिश करेगी।
विशाल पंडाल में बनाए गए पीएम नरेंद्र मोदी का स्टेज आठ फीट ऊंचा बनाया गया। वहीं, स्टेज की लंबाई 28 फीट और 56 फीट चौड़ाई है। स्टेज की सुरक्षा को देखते हुए दोनों और तारबंदी की गई है। वहीं, मुख्य पंडाल 40 हजार वर्ग फीट में बना हुआ है। मुख्य पंडाल में एक लाख लोगों के बैठने की व्यवस्था है। मुख्य पंडाल के साथ-साथ अन्य पंडाल भी बनाए जा रहे हैं। प्रधानमंत्री के इस कार्यक्रम को लेकर सुरक्षा एजेंसियां सतर्क हो गई हैं।
माना जा रहा है कि इस सभा में बड़ी संख्या में लोगों के आने की संभावना है। मोदी शनिवार सुबह 9:20 बजे दिल्ली हवाई अड्डे से विशेष विमान से रवाना होकर साढ़े दस बजे उदयपुर बजे उदयपुर पहुंचेंगे। वह वहां से 10:35 बजे हेलीकॉप्टर से रवाना होकर पूर्वाह्न 11:25 बजे मालासेरी डूंगरी में बनाए अस्थायी हेलीपेड पर उतरेंगे। वहां से प्रधानमंत्री मोदी कार से भगवान देवनारायण मंदिर जाकर दर्शन कर आशीर्वाद लेंगे। इसके बाद देवनारायण भगवान के 1111 अवतरण दिवस महोत्सव में शामिल होकर मोदी विशाल आमसभा को भी संबोधित करेंगे।
कार्यक्रम के बाद प्रधानमंत्री दोपहर एक बजे हेलीकॉप्टर से उदयपुर के लिए रवाना हो जाएंगे और उदयपुर पहुंचकर अपराह्न करीब दो बजे विशेष विमान से दिल्ली के लिए रवाना हो जायेंगे। प्रधानमंत्री के भगवान देवनारायण की अवतरण स्थली आसींद क्षेत्र के मालासेरी डूंगरी आने को लेकर उनके स्वागत के लिए मालासेरी पूरी तरह सज-धजकर तैयार है। मालासेरी में मोदी करीब 95 मिनट रहेंगे। इस दौरान पांच हेलीपेड बनाए गए हैं। पूरा आयोजन स्थल एसपीजी के सुरक्षा घेरे में हैं। लगभग तीन हजार सुरक्षाकर्मी तैनात किए गए हैं।


- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

Comments are closed.