Universe TV
हर खबर पर पैनी नजर

लोगों पर महंगाई की मार : दो हफ्तों में 12वीं बार बढ़ी पेट्रोल-डीजल की कीमत, सीएनजी के दाम भी 2.50 रुपए बढ़े

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

नई दिल्ली। लोगों को महंगाई का झटका बार-बार लग रहा है। एक ओर जहां पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी तेल कंपनियों द्वारा हर रोज किया जा रहा है। वहीं अब 12 घंटे में दूसरी बार सीएनजी vकी कीमतों में इजाफा हुआ है। इंद्रप्रस्थ गैस लिमिटेड ने सोमवार से सीएनजी के दाम में 2 रुपये 50 पैसे प्रति किलो के हिसाब से बढ़ाया है। पिछले 14 दिनों में 12वीं बार पेट्रोल डीजल की कीमत बढ़ाई गईं। सिर्फ दो दिन 24 मार्च और 1 अप्रैल को दाम नहीं बढ़े।
इस बढ़ोतरी के बाद अब दिल्‍ली में सीएनजी प्रति किलो की कीमत 64 रुपये 11 पैसे हो गई है, जो सोमवार से ही लागू होंगे। वहीं पेट्रोल और डीजल की कीमतों में आज 40-40 पैसे की बढ़ोतरी हुई है। दिल्‍ली के एक कैब ड्राइबर का कहना है कि सीएनजी की कीमतों में बढ़ोतरी के कारण यात्रियों को एयर कंडिशनर की सुविधा देने के पक्ष में नहीं हैं, क्‍योंकि इस बढ़ोतरी के कारण उनका बजट प्रभावित होगा।
रविवार को भी बढ़े थे दाम
सीएनजी के दाम रविवार की देर रात 80 पैसे बढ़े थे, जिसके बाद 12 घंटे के अंदर दूसरी बार सीएनजी के कीमतों में 2 रुपये 50 पैसे का इजाफा हुआ है। इन कीमतों के बढ़ने से सीएनजी की नई दर नोएडा, ग्रेटर नोएडा और गाजियाबाद में 66.68 रुपये प्रति किलो, मेरठ-मुजफ्फरनगर- शामली में 71.36 रुपये, कानपुर हमीरपुर फतेहपुर में 75.90 रुपये और करनाल कैथल में 72.58 रुपये है।


- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

Comments are closed.