Universe TV
हर खबर पर पैनी नजर

हाथों से सबसे तेज भागने वाला इंसान, गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड में है शामिल

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

यूनिवर्स टीवी डेस्क। अगर आपके अंदर किसी चीज को लेकर जुनून है, तो कोई बाधा आपको रोक नही सकती। आपके सामने लाख मुश्किल आ जाए पर आप के ढृढ़ संकल्प के सामने कोई नही टीक सकता। अगर आपने ठान लिया है तो आप किसी भी परिस्थिति से पार पा सकते है। इससे जुड़ा एक वीडियो इंटरनेट पर बहुत तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें एक युवक जिसका नाम जिय्योन क्लार्क है जो बिना पैर के पैदा हुए थे, उसने अपने हाथों से सबसे तेज दौड़कर वर्ल्ड रिकॉर्ड बना दिया।
वीडियो को गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड के ऑफिसियल ट्विटर अकाउंट से शेयर किया गया है। वीडियो को कैप्शन देते हुए लिखा, मिलिए जिय्योन क्लार्क से, जो दो हाथों से दौड़ने में सबसे तेज आदमी है। यह वीडियो 4 मिनट 8 सकेन्ड का है जिसमें क्लार्क अपने बारे में बताते है और वर्ल्ड रिकॉर्ड के लिए क्लार्क की तैयारियों को दिखाया गया है। दिव्यांग एथलीट ने 4.78 सेकंड में 20 मीटर हाथों से चलकर गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया है।
कॉडल रिग्रेसिव सिंड्रोम नामक दुर्लभ विकार है
बता दें कि क्लार्क बिना पैरों के पैदा हुए थे और कॉडल रिग्रेसिव सिंड्रोम नामक एक दुर्लभ रीढ़ की हड्डी के विकार के कारण अपने हाथों पर निर्भर है। रिग्रेसिव सिंड्रोम एक दुर्लभ स्थिति है जो रीढ़ की हड्डी के निचले सिरे के असामान्य विकास करती है। साल 2022 में, एथलीट ने दो गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड तोड़ा था। अक्टूबर 2022 में,उन्होंने लॉस एंजिल्स स्थित एक विशिष्ट जिम में हाथों से अधिक जंप और तीन मिनट में सबसे अधिक डायमंड पशु-अप का रिकॉर्ड बनाया था।


- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

Comments are closed.