Universe TV
हर खबर पर पैनी नजर

Asian Games 2023: नेहा ठाकुर ने सेलिंग इवेंट में जीता सिल्वर, भारत के पास हुए कुल 12 पदक

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

नई दिल्ली। एशियाई खेल 2023 में महिला डिंगी नौकायन कॉम्पिटिशन (सेलिंग) में नेहा ठाकुर ने रजत पदक हासिल किया है. इसी के साथ, एशियन गेम्स में भारत के पास दो गोल्ड सहित कुल 12 मेडल हो गए हैं. नेहा ठाकुर ने लड़कियों की डिंगी आईएलसीए-4 कॉम्पिटिशन में रजत पदक जीतकर तीसरे दिन का खाता खोल दिया.
नेहा ने कुल 32 अंक के साथ अपना खेल खत्म किया. हालांकि, उनका नेट स्कोर 27 अंक रहा जिसकी वजह से वह थाईलैंड की स्वर्ण पदक विजेता नोपासोर्न खुनबूनजान से पीछे रह गईं. जबकि इस कॉम्पिटिशन में सिंगापुर की कीरा मैरी कार्लाइल को कांस्य पदक से संतुष्ट होना पड़ा.
आपको बता दें कि पाल नौकायन (सेलिंग) में प्लेयर्स के सबसे खराब स्कोर को पूरे रेस के स्कोर से घटाकर नेट स्कोर का असेसमेंट किया जाता है, जिसके बाद कम रन रेट वाले खिलाड़ी को विजेता घोषित किया जाता है.
लड़कियों की डिंगी आईएलसीए-4 कुल 11 रेस की स्पर्धा थी। इस कॉम्पिटिशन में नेहा ने कुल 32 अंक हासिल किये. हालांकि, पांचवें रेस में उनका प्रदर्शन सबसे खराब रहा जिसकी बदौलत नेहा को सिर्फ पांच अंक मिले. इसी वजह से 32 अंक में से 5 अंक को घटा दिया गया. इसके बाद नेहा के पास कुल 27 अंक बच गए.
एशियन गेम्स में पुरुष हॉकी टीम शानदार फॅार्म दिख रहे हैं. हरमनप्रीत सिंह की अगुवाई में टीम इंडिया ने ग्रुप स्टेज के दूसरे मुकाबले में सिंगापुर को 16-1 से हरा दिया. कप्तान हरमनप्रीत बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए चार गोल दागे.जबकि पहले मुकाबले में भारत ने उज्बेकिस्तान को करारी शिकस्त दी थी. इसी के साथ भारतीय टीम ने ग्रुप स्टेज के दो मैचों में 32 गोल दाग दिए हैं.
दोनों मैचों में टीम इंडिया ने एक तरफा जीत हासिल की है, खिलाड़ी बेहद शानदार फॉर्म में दिख रहे हैं. जिसके बाद ये लग रहा है भारतीय हॅाकी टीम एशियन गेम्स में भारत को एक और गोल्ड दिला सकती है.


- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

Comments are closed.