Universe TV
हर खबर पर पैनी नजर

WI vs IND: टी२० टीम में नहीं हुआ सिलेक्शन तो भड़का KKR का धाकड़ खिलाड़ी, इशारे में कह दी बड़ी बात

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने बुधवार को वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम की घोषणा की। इसमें कई ऐसे प्लेयर्स का नाम नहीं है, जो इंडियन प्रीमियर लीग में छाए रहे। आईपीएल 2023 में शानदार प्रदर्शन के बावजूद रिंकू सिंह, रुतुराज गायकवाड़ और जितेश शर्मा जैसे खिलाड़ियों को जगह नहीं मिल सकी। यहां तक कि कोलकाता नाइटराइडर्स (केकेआर) के स्टार नीतीश राणा भी टीम चयन से निराश दिखे। पिछले सीजन में श्रेयस अय्यर की अनुपस्थिति में केकेआर का नेतृत्व करने वाले राणा ने ट्विटर पर एक क्रिप्टिक पोस्ट किया।
उन्होंने लिखा- बुरे दिन अच्छे दिनों का निर्माण करते हैं। राणा ने 1 वनडे और 2 टी-20 में भारत का प्रतिनिधित्व किया है। हालांकि, उन्होंने आखिरी बार भारतीय टीम के लिए जुलाई 2021 में श्रीलंका के खिलाफ खेलना था। रिंकू सिंह के आईपीएल में केकेआर के लिए नंबर 5 या 6 पर फिनिशिंग रोल ने सभी को प्रभावित किया है, उन्हें भी 15 सदस्यीय टीम में शामिल नहीं किया गया।
माना जा रहा है कि वेस्टइंडीज सीरीज और आयरलैंड टी-20 सीरीज के बीच केवल एक सप्ताह का अंतर है। इस बात की बहुत अधिक संभावना है कि रिंकू और विदर्भ के जितेश शर्मा दोनों रुतुराज गायकवाड़ के साथ उस टीम में जगह बनाएंगे। जितेश इस टीम का हिस्सा नहीं हैं, क्योंकि ईशान किशन और संजू सैमसन दोनों को वरीयता दी गई है। जब तक वे प्रदर्शन करने में असफल नहीं हो जाते उन्हें हमेशा फायदा होगा।
अंतरराष्ट्रीय स्तर पर वापसी करने वाले दो खिलाड़ी तेज गेंदबाज आवेश खान और लेग स्पिनर रवि बिश्नोई हैं। बिश्नोई ने आखिरी बार सितंबर में एशिया कप में भारत के लिए खेला था। इस सीजन में गुजरात के लिए प्रथम श्रेणी क्रिकेट खेलेंगे। टीम में तीन कलाई के स्पिनर हैं, जिसमें कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल भी 15 सदस्यीय टीम का हिस्सा हैं। अक्षर पटेल को टीम में चुना गया है, जिनकी मौजूदा फॉर्म को देखते हुए टी-20 में उनकी तुलना रविंद्र जडेजा से बेहतर है। हालांकि, जडेजा को रोहित और कोहली के साथ आराम दिया गया है।


- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

Comments are closed.